Gmail का quick reply interface लॉन्च, पढ़िए आपका काम कितना आसान हो जाएगा

Bhopal Samachar
Google ने पिछले कुछ समय में Android स्मार्टफोन की Gmail एप्लीकेशन में कई अपडेट की है। अब आपके मोबाइल फोन की जीमेल एप्लीकेशन को Gemini-powered कर दिया गया है। AI chatbot आपके लंबे ईमेल थ्रेड्स को समराइज कर सकता है। उसके लिए रिप्लाई ड्राफ्ट कर सकता है, आपके ड्राफ्ट की टोन को बदल सकता है और इसके अलावा भी बहुत कुछ कर सकता है। गूगल ने नवंबर 2023 से इस फीचर पर काम करना शुरू किया था। लंबे अध्ययन और परीक्षण के बाद अब सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए quick reply interface लॉन्च कर दिया गया है। 

Gmail के न्यू इंटरफेस में क्या बदल गया है

इस नए इंटरफेस के रोल आउट हो जाने के बाद आपके एंड्रॉयड जीमेल एप्लीकेशन में किसी भी ईमेल के कन्वर्सेशन के बाद आपको क्विक रिप्लाई बॉक्स दिखाई देगा। इसके कारण आप बड़ी आसानी से उस ईमेल के लिए अपना रिप्लाई ड्राफ्ट कर सकते हैं। इससे पहले तक आपको प्रत्येक ईमेल के नीचे Forward, Reply, और Reply all बटन दिखाए थे। इनमें से किसी भी विकल्प का चुनाव करने पर एक नया text input window ओपन हो जाता था जिसमें ओरिजिनल ईमेल थ्रेड्स को देखना और उसे रेफरेंस करना काफी कठिन था। इस नए इंटरफेस के बाद आप अपने text input box को बड़ी ही आसानी से expand कर सकते हैं। इस इंटरफेस के कारण आपको पहले से अधिक फॉर्मेटिंग ऑप्शंस का एक्सेस मिल गया है। न्यू इंटरफेस में आप text input window में "Reply" पर TAP करके "Forward" या "Reply all" किसी भी विकल्प का चुनाव कर सकते हैं। 

न्यू इंटरफेस सबके लिए अनिवार्य

इस परिवर्तन के कारण जीमेल के उन उपयोगकर्ताओं को परेशानी हो सकती है जिन्हें पुराना इंटरफेस पसंद था, क्योंकि गूगल ने पुराने इंटरफेस पर वापस काम करने का विकल्प ही नहीं दिया है। न्यू इंटरफेस सबके लिए अनिवार्य हो गया है। यह न्यू इंटरफेस कुछ ही दिनों में आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन जीमेल एप्लीकेशन में दिखाई देने लग जाएगा। iOS यानी आईफोन वालों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। दिसंबर तक रोल आउट होने की उम्मीद है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!