Google Chrome यूजर्स के लिए भारत सरकार का इंपॉर्टेंट अलर्ट - Tech News

Bhopal Samachar
Ministry of Electronics and Information Technology of the Government of India के अंतर्गत The Indian Computer Emergency Response Team (CERT-In or ICERT) ने Google Chrome यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। केंद्रीय एजेंसी द्वारा बताया गया है कि गूगल क्रोम वेब ब्राउज़र आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। 

प्राइवेट और सरकारी ऑफिसों की कंप्यूटर खतरे में

भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने गूगल क्रोम का उपयोग करने वाले नागरिकों के लिए अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि, कुछ यूजर्स के लिए खतरे की स्थिति है। हैकर उनका कंप्यूटर हैक कर सकते हैं। उनके कंप्यूटर में उनकी मर्जी के बिना कोई सॉफ्टवेयर डाउनलोड किया जा सकता है और आपकी जानकारी के बिना आपके कंप्यूटर में SAVE फोटो-वीडियो एवं महत्वपूर्ण फाइलों को कॉपी किया जा सकता है। यहां तक कि आपके सिस्टम को बंद भी किया जा सकता है। यह खतरा सबसे ज्यादा प्राइवेट और सरकारी ऑफिस वाले कंप्यूटरों पर है, जहां कंप्यूटर में महत्वपूर्ण दस्तावेज होते हैं। 

Google Chrome की सुरक्षा को मजबूत कैसे करें

केंद्रीय एजेंसी द्वारा बताया गया है कि यह खतरा केवल उन कंप्यूटर को है जिसमें गूगल क्रोम का पुराना वर्जन काम कर रहा है। यदि आप अपना गूगल क्रोम वेब ब्राउज़र अपडेट कर लेते हैं तो आपका कंप्यूटर हैक होने का खतरा टल जाएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!