Google Maps आपको ट्रैफिक चालान से बचाएगा, सुरक्षित रास्ते बताएगा - Tech News

Bhopal Samachar
Google Maps पूरी तरह से फ्री सर्विस है परंतु अत्यधिक मूल्यवान सेवा है। अब इसमें एक नया अपडेट भी आया है। इसके बाद Google Maps आपको ट्रैफिक चालान से भी बचाएगी। अब से पहले तक केवल रास्ता बताता था, लेकिन अब सुरक्षित रास्ता बताएगा। 

Google Maps ट्रैफिक चालान से कैसे बचाएगा

गूगल की ओर से प्राप्त हुए ताजा अपडेट में बताया गया है कि, ड्राइवर की सबसे बड़ी भारतीय कम्युनिटी द्वारा गूगल मैप्स को लगातार अपडेट किया जा रहा है। भारत के विभिन्न राज्यों में ट्रैफिक पुलिस यातायात के अपने नियम बनाती है। कई स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं। यदि आपने सीट बेल्ट नहीं पहना है। यदि आप ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात कर रहे हैं। यदि आप गलत लेन में चल रहे हैं, अथवा किसी भी प्रकार के यातायात नियम का उल्लंघन कर रहे हैं और ट्रैफिक पुलिस के किसी कैमरे की रेंज में आने वाले हैं तो गूगल मैप्स की ओर से आपको अलर्ट मिलेगा। गूगल मैप्स आपको बताया कि आप क्या गलती कर रहे हैं और इससे पहले कि ट्रैफिक पुलिस का कैमरा आपको कैप्चर कर ले, और आपके घर पर चालान पहुंच जाए। आप अपनी गलती को सुधार सकते हैं। 

Google Maps सुरक्षित रास्ते बताएगा

गूगल मैप्स रास्ता बताता है लेकिन कई बार लोगों ने अपने अनुभव साझा किए हैं कि, किसी कारण से रास्ता बंद था लेकिन गूगल मैप्स के कारण वह बंद रास्ते तक पहुंच गए और परेशान होना पड़ा। अब इस समस्या का भी हल निकाल लिया गया है। गूगल मैप्स का उपयोग करने वाले ड्राइवर, जैसे ही देखेंगे कि कोई रास्ता किसी भी कारण से बंद हो गया है, तो गूगल मैप्स पर अपडेट कर देंगे। ऐसा करने से उनके पीछे आने वाले ड्राइवर को पता चल जाएगा कि रास्ता बंद है और वह किसी दूसरे रास्ते का चुनाव कर सकेगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!