Google Play Games अब आपके विंडोज कंप्यूटर पर - Google Essentials App

Bhopal Samachar
Google Play Games के दीवानों के लिए गुड न्यूज़ है। अब आप अपने Microsoft Windows PC पर पर वह सारे मोबाइल गेम खेल सकते हैं, जिसके लिए आपको अलग से एक महंगा मोबाइल फोन खरीदना पड़ता है। Google Essentials App की मदद से जहां एक और आप अपने कंप्यूटर पर पढ़ाई कर सकते हैं वहीं दूसरी और मोबाइल गेम्स भी खेल सकते हैं। अब आप अपने सैकड़ो मोबाइल एप्स, अपने कंप्यूटर से ऑपरेट कर सकते हैं। 

Google Essentials App के फायदे

Microsoft Windows PC के लिए लांच किए गए Google Essentials App से आपको कई प्रकार के फायदे होंगे। आप अपने कंप्यूटर पर अपने एंड्रॉयड मोबाइल फोन के Google Photos, Google Messages इत्यादि कई सेवाओं को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा Google Play Games on PC भी उपलब्ध हो जाएगा। यह कंप्यूटर के लिए बनाई गई एक एप्लीकेशन है जो आपके विंडोज कंप्यूटर पर मोबाइल गेम खेलने की सुविधा प्रदान करती है। Google Essentials को आप अपने कंप्यूटर के स्टार्ट मेनू से ओपन कर सकते हैं। आप किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन के ऑपरेशन को अपने फोन और लैपटॉप के बीच में स्विच कर सकते हैं। इसमें आपको Google Workspace, Google Docs, Drive, Calendar इत्यादि के शॉर्टकट भी मिलेंगे। कुछ भाग्यशाली यूजर्स के लिए Google One के 100GB सब्सक्रिप्शन का 2-महीने का ट्रायल भी मिल रहा है। 

Google Play Games की खास बात

Google Play Games की मदद से आप कोई भी ऑनलाइन मोबाइल गेम अपने स्मार्टफोन अथवा विंडोज कंप्यूटर पर खेल सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आप मोबाइल गेम की प्रक्रिया को दोनों डिवाइस में सिंक कर सकते हैं। यदि आप अपने मोबाइल में गेम खेल रहे हैं और किसी भी कारण से आपको कंप्यूटर पर स्विच करना पड़ता है तो आप बिल्कुल वही से गेम शुरू कर सकते हैं जहां पर आपने छोड़ा था। या फिर आप चाहते हैं तो शुरू से स्टार्ट कर सकते हैं। 

HP लैपटॉप वालों के लिए गुड न्यूज़

Google Essentials APP सबसे पहले HP कंपनी के कंप्यूटर और लैपटॉप पर उपलब्ध होगा। गूगल की ओर से की गई घोषणा में बताया गया है कि, उसकी यह मोबाइल एप्लीकेशन सबसे पहले HP के Spectre, Envy, Pavilion, OMEN और Victus सीरीज के कंप्यूटर अथवा लैपटॉप पर रोल आउट की जाएगी। इसके बाद धीरे-धीरे सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी। यह भी बताया जा रहा है कि, HP कंपनी के आने वाले लैपटॉप में Google Essentials APP पहले से ही उपलब्ध रहेगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!