GWALIOR NEWS - सिंधिया समर्थक मंत्री लक्ष्मीबाई की समाधि से तिरंगा यात्रा निकालेंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में श्रीमंत महाराज साहब ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक एवं मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर लक्ष्मीबाई की समाधि से तिरंगा यात्रा निकालेंगे। इस समाचार के जारी होने से पहले श्री तोमर भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कनेक्शन डॉ नरोत्तम मिश्रा से मिले। 

ग्वालियर में लक्ष्मीबाई की समाधि यानी सिंधिया का विरोध

आजादी के बाद से ही ग्वालियर की राजनीति, मुख्य धारा से अलग होती है। यहां पार्टी का कोई महत्व नहीं है। हमेशा दो पक्ष होते हैं। एक सिंधिया समर्थक और दूसरे सिंधिया विरोधी। सन 1857 की क्रांति के बाद से ग्वालियर में वीरांगना लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि और आजादी के बाद लक्ष्मीबाई की समाधि पर खड़े हो जाने का अर्थ होता था, सिंधिया के विरोध का ऐलान करना। कैलाश वासी राजमाता सिंधिया, कैलाश वासी महाराज माधवराव सिंधिया एवं आजादी के पहले इनके पूर्वज कभी भी लक्ष्मीबाई की समाधि पर नहीं गए। भाजपा में शामिल होने के बाद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, लक्ष्मीबाई की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने गए थे। 

प्रद्युम्न सिंह की नरोत्तम से मुलाकात के मायने? 

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर, इतने कट्टर सिंधिया समर्थक हैं कि, सरकारी कार्यक्रम में भरे मंच पर श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को साष्टांग दंडवत प्रणाम करते हैं। जबकि ग्वालियर जिले में डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा को सिंधिया के विरुद्ध दूसरा शक्तिशाली नेता माना जाता है। डबरा की सिंधिया समर्थक श्रीमती इमरती देवी तो खुलकर इस बात का ऐलान कर चुकी है। 2019 से लेकर अब तक सिंधिया और मिश्रा के बीच में कई बार तनाव की स्थिति देखी जा चुकी है। ऐसी स्थिति में श्री प्रद्युमन सिंह तोमर की डॉ नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात, चर्चा का विषय तो होती है।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!