Hindenburg Research - मीडिया में कौतुहल, उद्योगपतियों में बेचैनी और पब्लिक बोली...

Bhopal Samachar
Hindenburg Research ने चार शब्दों का एक मैसेज क्या पोस्ट कर दिया पूरे भारत में हैडलाइंस बन गया है। मीडिया में कौतुहल और उद्योगपतियों में बेचैनी देखने को मिल रही है। कुछ लोगों ने वीकेंड के प्लान कैंसिल कर दिए हैं लेकिन इस मैसेज पर पब्लिक का मूड कुछ हो रही है। एक महाशय ने तो chip kr boos dk तक पोस्ट कर दिया है। इसको देखकर लगता है कि यदि सचमुच कुछ बड़ा नहीं हुआ तो Hindenburg की वाट लग जाएगी। 

पिछली बार गौतम अडानी था

हिडेनबर्ग रिसर्च फॉर्म 10 अगस्त को X हैंडल पर केवल इतना लिखा है "Something big soon India" इसके बाद से लेकर पूरे देश में कौतुहल की स्थिति है और कुछ लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ गया है। पिछली बार 24 जनवरी 2023 को हिडेनबर्ग रिसर्च की ओर से "अदानी ग्रुप - हाउ द वर्ल्ड'एस थर्ड रिचेस्ट मैन इज पुलिंग द लार्जेस्ट कॉन इन कॉरपोरेट हिस्ट्री" टाइटल से एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। इसके बाद न केवल अदानी ग्रुप के शेयर्स को बड़ा डेंट लगा था बल्कि अदानी एंटरप्राइजेज के मालिक गौतम अडानी को भी कई गंभीर सवालों का सामना करना पड़ा था। लंबे समय तक वह देश भर में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करते रहे। 

STOCK MARKET - बंद बाजार में माहौल गर्म 

लोग बस यही जानना चाहते हैं कि इस बार कौन होगा। यह भी कैलकुलेट करने वाली बात है कि, हिडेनबर्ग ने शनिवार को अपना मैसेज पोस्ट किया है जब भारत में स्टॉक मार्केट क्लोज हो जाता है। अब सोमवार को ही ओपन होगा। यदि हिडेनबर्ग किसी कंपनी को टारगेट कर रहे हैं तो उनके पास डैमेज करने के लिए रविवार का पूरा समय है। वैसे इस बार पहले जैसी बात नहीं है। भारतीय नागरिक हिंडनवर्ग के इस मैसेज पर काफी तीखी प्रतिक्रिया दर्ज करवा रहे हैं। लोगों का कहना है कि हिडेनबर्ग, किसी देश अथवा दुनिया की भलाई के लिए नहीं बल्कि अपने फायदे के लिए रिपोर्ट पब्लिश करते हैं। इनकी रिसर्च रिपोर्ट से सबसे ज्यादा फायदा इनको होता है और अब तक यह कई बड़े कारोबार को बर्बाद कर चुके हैं। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!