INDORE NEWS - क्लास रूम में मोबाइल रोकने वाली महिला शिक्षक को स्कूल से हटाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में, कलेक्टर ने एक महिला शिक्षक को उनके स्कूल से हटकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय इसलिए अटैच कर दिया क्योंकि उन्होंने लड़कियों को स्कूल में मोबाइल फोन लाने से मना किया था और निर्देश का उल्लंघन करने वाली लड़कियों को भारी क्लासरूम में पकड़ लिया था। 

प्रतिबंध के बावजूद लड़कियां क्लासरूम में मोबाइल लेकर आई थी

घटना शुक्रवार 3 अगस्त 2024, इंदौर के एक सरकारी स्कूल की है। इंदौर के एडिशनल डीसीपी ZONE-1 ने श्री आलोक शर्मा ने बताया कि, पांच छात्राओं के पेरेंट्स मल्हारगंज पुलिस थाने आए थे। उनके साथ लड़कियां भी थी। लड़कियों ने अपनी शिकायत में बताया कि, लंच के बाद जब क्लास में मनीषा मैडम का लेक्चर शुरू हुआ तो मोबाइल फोन बज उठा। स्कूल में मोबाइल फोन लाना मना है। जहां से आवाज आई थी, वहां बैठी हुई लड़कियों की मनीषा मैडम ने तलाशी ली तो एक लड़की के पास से मोबाइल फोन निकाल। जैसे ही मनीषा मैडम ने मोबाइल फोन, प्रिंसिपल रूम में जमा करवाने की बात की तो उसे लड़की ने बताया कि केवल उसके पास ही मोबाइल फोन नहीं है बल्कि क्लासरूम में और भी कई लड़कियों के पास मोबाइल फोन है। यह पता चलता ही मनीषा मैडम ने अपनी सीनियर, जया मैडम को बुलाया। जया मैडम ने क्लास रूम में से 10 संदिग्ध छात्राओं को बाहर निकाला और क्लास को कंटिन्यू करने के निर्देश दिए। 

तलाशी ली तो बखेड़ा खड़ा कर दिया!

लड़कियों ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि, उन्हें बाथरूम में ले जाया गया और महिला शिक्षक द्वारा कपड़े उतार कर उनकी तलाशी ली गई। लड़कियों ने घर पर जाकर अपने पेरेंट्स को बताया और पेरेंट्स होने लेकर पुलिस थाने आ गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, इस पूरी प्रक्रिया में क्या कोई अपराध हुआ है। लड़कियों की उम्र 18 वर्ष से कम है। स्कूल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना मना है। लड़कियों की तलाशी महिला शिक्षक द्वारा ली गई है। पुलिस यह समझने की कोशिश कर रही है कि, क्या सचमुच लड़कियों को प्रताड़ित किया गया है या फिर लड़कियां स्कूल में मोबाइल फोन के इस्तेमाल की आजादी चाहती हैं और उनकी इस आजादी में बाधा बनने वाली महिला शिक्षक को उन्होंने टारगेट किया है। 

इंदौर जिले के कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने तनाव से बचने के लिए, जांच के आदेश दे दिए हैं और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक के लिए महिला शिक्षक को स्कूल से हटकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैच कर दिया है। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!