Investment - सिर्फ ₹15000 में FirstCry वाली कंपनी में हिस्सेदारी का मौका, बच्चन विज्ञापन करते हैं

Bhopal Samachar
एक ऐसी कंपनी जो 12 साल तक के बच्चों के लिए लाखों प्रोडक्ट बेचने का काम करती है। अमिताभ बच्चन जिसका विज्ञापन करते हैं। सिर्फ ₹15000 में आप इस कंपनी के कारोबार में हिस्सेदार बन सकते हैं, क्योंकि कंपनी का आईपीओ ओपन हो रहा है। जब भी आपको लगता है कि कंपनी सही काम नहीं कर रही है, आपका इन्वेस्टमेंट डूबने की संभावना है तो आप अपनी हिस्सेदारी बेचकर बाहर निकाल सकते हैं। 

About Brainbees Solutions Limited

ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। प्रमोटर्स के बारे में डिस्कस नहीं किया है। कंपनी का ऑफिस पुणे महाराष्ट्र में है। FirstCry इसी कंपनी का ब्रांड है। जिसके अंतर्गत बेबी प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं। इस कंपनी का फोकस 12 साल तक के बच्चे हैं। उनके उपयोग के लिए हर चीज, apparel, footwear, baby gear, nursery, diapers, toys, and personal care, amongst उपलब्ध है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि, उनके यहां बच्चों के लिए 15 लाख से ज्यादा SKUs और 7500 से अधिक ब्रांडों के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में इस कंपनी में 3411 परमानेंट कर्मचारियों और 2475 संविदा कर्मचारी काम कर रहे थे। 

Brainbees Solutions Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 14.72% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 33.85% वृद्धि हुई है। इस प्रकार के नंबर ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को काफी पसंद आते हैं, लेकिन कंपनी पिछले 3 साल से लगातार घाटे में चल रही है और इस प्रकार के नंबर इन्वेस्टर्स को कभी पसंद नहीं आते।

Firstcry Brainbees Solutions IPO Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Tuesday, August 6, 2024
  2. IPO Close Date - Thursday, August 8, 2024
  3. Basis of Allotment - Friday, August 9, 2024
  4. Initiation of Refunds - Monday, August 12, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Monday, August 12, 2024
  6. Listing Date - Tuesday, August 13, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on August 8, 2024 

Firstcry Brainbees Solutions IPO Investment, GMP Trend

Face Value - ₹2 per share
Price Band - ₹440 to ₹465 per share
Lot Size - 32 Shares 
Investment - Retail (Min) ₹14,880
Investment - Retail (Max) ₹193,440 
GMP Trend - 15.05% 

FirstCry IPO Review सब्सक्राइब करें या नहीं

Dilip Davda -SEBI registered Research Analyst-Mumbai का कहना है कि, इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। पिछले 1 साल में रेवेन्यू की तुलना में डबल से ज्यादा प्रॉफिट हुआ है। यह भी एक अच्छा नंबर है लेकिन पिछले साल 6500 करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यू करने वाली कंपनी 321 करोड रुपए के घाटे में थी। इससे पहले 486 करोड़ रुपए के घाटे में थी और उसके पहले लगभग 79 करोड रुपए के घाटे में थी। यानी पिछले 3 साल से कंपनी लगातार घाटे में चल रही है। 

कंपनी पब्लिक के 4,193.73 करोड रुपए का क्या करेगी

कंपनी पब्लिक से 4,193.73 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट मांगने आई है परंतु पूरा पैसा कारोबार को बढ़ाने में नहीं लगाया जाएगा। इसमें से सिर्फ 1666 करोड रुपए बिजनेस में लगाया जाएगा। शेष बचे लगभग 2528 करोड रुपए, कंपनी के पुराने इन्वेस्टर लेकर चले जाएंगे। यानी यह आईपीओ इसलिए लाया गया है क्योंकि पुराने इन्वेस्टर्स कंपनी छोड़कर जाना चाहते हैं, और कंपनी मैनेजमेंट को नए इन्वेस्टर नहीं मिल रहे हैं इसलिए वह आईपीओ लेकर आ गई है। अमिताभ बच्चन का अपना ग्लैमर है। लोग 15-15 हजार रुपए तो लगा ही देंगे। 

FirstCry ने अपने शेयर्स के भी टुकड़े कर दिए 

जब हम बच्चों को कोई चीज खिलाते हैं तो उसके छोटे-छोटे टुकड़े ताकि बच्चे को खाने में कोई परेशानी ना हो। यह कंपनी बच्चों के लिए प्रोडक्ट बनाती है इसलिए उसने अपने शेयर्स भी बच्चों को ध्यान में रखकर 1/5 कर दिए। कंपनी के शेयर्स की Face Value ₹2 per share है। जिसे 465 में बेचा जा रहा है। यानी ₹10 वाले शेयर के लिए 465X5= 2325 रुपए। 

ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को भी शायद कंपनी मैनेजमेंट की पॉलिसी ठीक से समझ में नहीं आई इसलिए सिर्फ ₹15 प्रीमियम पर कारोबार हो रहा है। ऐसी स्थिति में इन्वेस्टर्स के सामने एक विकल्प यह भी होता है कि जब कंपनी लिस्ट हो जाए तब कंपनी के शेयर्स खरीदे जाएं।

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!