IPO GMP 111% - चार कंपनियों से ताबड़तोड़ कमाई का मौका, सिर्फ एक सप्ताह में

Bhopal Samachar
IPO LISTING GAIN का बहुत बढ़िया मौका आ गया है। भारत के स्टॉक एक्सचेंज में आज की तारीख में 6 कंपनियों के आईपीओ ओपन है। इनमें से चार कंपनियों का GMP 15 से 111% तक चल रहा है। यानी सिर्फ 7 दिनों में 111% तक रिटर्न कमाने का मौका है। 

Indian Phosphate GMP Trend

19 अगस्त को आईपीओ प्राइस ₹99 घोषित हुआ था। 3 दिन तक ग्रे मार्केट में कोई हलचल नहीं हुई। चौथे दिन 22 अगस्त को ₹50 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई। 23 अगस्त को प्रीमियम ₹90 हो गया और 26 अगस्त को जब आईपीओ ओपन हुआ तो प्रीमियम 110 रुपए हो गया। इसके कारण इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price 209 रुपए हो गई है। 3 सितंबर को यदि इसी प्राइस पर लिस्ट हो गई तो आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को 111.11% मुनाफा होगा। 

Premier Energies GMP Trend 

कंपनी का जलवा देखिए। दिनांक 21 अगस्त को जब कंपनी ने अपना आईपीओ प्राइस ओपन नहीं किया था तब ग्रे मार्केट में 190 रुपए प्रीमियम पर खरीदारी के लिए बोली लग गई थी। 22 अगस्त को आईपीओ प्राइस ₹450 रुपए घोषित किया गया। इधर ग्रे मार्केट में ₹280 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई। दूसरे दिन 305, तीसरी दिन 330, चौथे दिन 336 और पांचवें दिन 358 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। यानी हर रोज प्रीमियम की राशि बढ़ रही है। यदि इसी रफ्तार में प्रीमियम बढ़ता चला गया तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वालों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी परंतु यदि यही स्थिति रही तब भी Estimated Listing Price ₹808 हो गई है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को 79.56% प्रॉफिट होगा। 

Jay Bee Laminations IPO GMP Trend

इस कंपनी को ग्रे मार्केट में पहले ही दिन से रिस्पांस मिला। आईपीओ प्राइस 146 रुपए है। 45 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। 23 अगस्त को प्रीमियम बढ़कर ₹65 और 24 अगस्त को 85 रुपए हो गया। तब से अब तक 85 रुपए प्रीमियम पर ही ट्रेडिंग हो रही है। Estimated Listing Price 231 रुपए हो गई है यानी आईपीओ सब्सक्राइब कर लिया और ग्रे मार्केट की ट्रेडिंग ऐसी ही होती रही तो सिर्फ एक सप्ताह में 58.22% रिटर्न मिलेगा। 

Vdeal System IPO GMP Trend

ग्रे मार्केट में इस कंपनी की हालत काफी पतली थी। 23 अगस्त को आईपीओ प्राइस 112 रुपए ओपन किया गया लेकिन ग्रे मार्केट ने "हम आपके हैं कौन" वाली स्टाइल में पीठ कर ली। 23, 24 और 25 लगातार 3 दिन तक ग्रे मार्केट रूठा रहा। 26 अगस्त को बड़ी मुश्किल से ₹15 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई। 27 अगस्त को जब आईपीओ ओपन हुआ तो प्रीमियम बढ़कर ₹17 हो गया। इस हिसाब से 15.18% मुनाफा की संभावना है। आईपीओ की लिस्टिंग से पहले तक यदि कोई चमत्कार हो जाए तो प्रॉफिट 15% से ज्यादा भी हो सकता है।

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!