IPO GMP 83% - 5 कंपनियों में इनवेस्टमेंट का मौका, सिर्फ एक सप्ताह में 83% तक रिटर्न की संभावना

Bhopal Samachar
भारत के स्टॉक एक्सचेंज में आज की स्थिति में 5 कंपनियों के आईपीओ ओपन है। ग्रे मार्केट में इन कंपनी के शेयर्स पर 0 से 83% तक प्रीमियम चल रहा है। यही समय है जब IPO CAPITAL GAIN के लिए कैलकुलेशन किया जाना चाहिए, क्योंकि सिर्फ एक सप्ताह में 83% तक रिटर्न की संभावना है। 

IPO CAPITAL GAIN क्या होता है

स्टॉक मार्केट में कई प्रकार के रिटर्न के लिए इन्वेस्टमेंट किए जाते हैं। कुछ लोग सुबह 9:00 बजे इन्वेस्टमेंट करते हैं और शाम को 3:00 बजे तक उनका उनका रिटर्न मिल चुका होता है। कुछ लोग एक दिन से अधिक लेकिन 1 साल से कम समय के लिए इन्वेस्टमेंट करते हैं और कुछ लोग लंबे समय अथवा अनिश्चितकाल तक के लिए इन्वेस्टमेंट करते हैं और जब उन्हें सही मुनाफा दिखाई देता है तब अपने इन्वेस्टमेंट का रिटर्न वसूल लेते हैं। IPO CAPITAL GAIN इसे थोड़ा अलग है। इसके तहत IPO (Initial Public Offering) क्लोज होने से पहले यह कैलकुलेट करने का प्रयास किया जाता है कि, स्टॉक मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग किस प्राइस पर होगी। इसके बाद आईपीओ सब्सक्राइब किया जाता है और जिस दिन कंपनी की लिस्टिंग होती है उसी दिन सब्सक्राइब किए गए शेयर्स को बेच दिया जाता है। क्रय मूल्य और विक्रय मूल्य में जो अंतर होता है उसे IPO CAPITAL GAIN कहते हैं। 

IPO WATCH GMP TREND TODAY LIST

  1. Rapid Mutlimodel Logistics GMP - 0%
  2. Resourceful Automobile GMP - 68%
  3. Orient Technologies GMP - 34% 
  4. Ideal Technoplast Industries GMP - 12% 
  5. QVC Exports GMP - 83%  

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!