KAMAL NATH IS BACK लेकिन सिर्फ 10-12 लोग मिलने आए - BHOPAL SAMACHAR

Bhopal Samachar
29 की 29 लोकसभा सीट हार जाने के बावजूद कांग्रेस पार्टी दिग्विजय सिंह और कमलनाथ से मुक्त नहीं हो पाई है। दिग्विजय सिंह ने तो कभी शिकंजा कमजोर किया ही नहीं था। अब कमलनाथ भी लौट आए हैं। 16 अगस्त को उनकी PR एजेंसी ने ऐसे ढोल बजाया था मानो कमलनाथ का भोपाल में आ जाना, मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ है, लेकिन आज सुबह उनके बंगले पर सिर्फ 10-12 लोग ही मिलने आए। यह जानकारी स्वयं कमलनाथ ने दी है। 

भोपाल में कमलनाथ के नाम का ढोल पीटा गया था

कमलनाथ हर मामले में पूर्व हो गए हैं, लेकिन अभी भी छिंदवाड़ा के विधायक हैं। राजधानी भोपाल में उनके लिए एक बड़ा सा सरकारी आवास आवंटित है। मध्य प्रदेश के एक विधायक का भोपाल आना, समाचार का विषय नहीं होता परंतु 16 अगस्त को जब कमलनाथ भोपाल आ रहे थे, तो भोपाल में बड़ा ढोल पीटा गया। गजब की मार्केटिंग शुरू हो गई। मीडिया में खबरें आने लगीं। कमलनाथ आ रहे हैं, अब कांग्रेस मजबूत हो जाएगी। वह 3 दिन तक भोपाल में रुकेंगे और कांग्रेस में नई जान भरेंगे। एक टीवी चैनल ने तो प्राइम टाइम पर डिबेट आयोजित कर डाली। मानो कमलनाथ ना हुए, अंधेरे में डूब रही कांग्रेस पार्टी के लिए कल्कि अवतार हो गए। 

16 की शाम 25 और 17 की सुबह 11 लोग कमलनाथ से मिलने आए

टीवी पर कहा जा रहा था कि कमलनाथ के आने से कांग्रेस पार्टी रिचार्ज हो जाएगी। समझ में नहीं आया कि, एक फुंका हुआ एडाप्टर, किसी को कैसे चार्ज कर सकता है। मध्य प्रदेश की कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ, ऐसे शार्ट सर्किट है जिनके कारण 2019 की सरकार गिरी और 2024 में सरकार बन ही नहीं पाई। अब तो पार्टी के कार्यकर्ता भी इनका कोई महत्व नहीं देते। ढोल कैसा भी पीटा गया परंतु कमलनाथ की अपनी प्रोफाइल बताती है कि 16 अगस्त को 25 और 17 अगस्त को सुबह 11:30 बजे सिर्फ 11 लोगों ने उनसे मुलाकात की थी। (श्री कमलनाथ की प्रोफाइल पर श्री कमलनाथ द्वारा अपलोड किए गए फोटोग्राफ, इस समाचार की पुष्टि करते हैं। जो समाचार के अंत में संलग्न कर दिए गए हैं।)

महाकाल की शरण में दिग्विजय सिंह 

यह इत्तेफाक भी हो सकता है और यह भी हो सकता है कि कोई "फाक" ना हो, परंतु पॉलिटिक्स में एक क्लिक से 100 तस्वीर खींचने का रिवाज है। उसे तो निभाना पड़ेगा। इधर कमलनाथ के भोपाल आने का समाचार मिला और दूसरी तरफ पता चला कि, राजा दिग्विजय सिंह, बाबा महाकाल की शरण में है। इससे पहले नाग पंचमी के अवसर पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि, आस्तीन के सांपों से सावधान रहना जरूरी है। ✒ उपदेश अवस्थी

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

17 AUG UPDATE


16 AUG UPDATE

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!