डिनर के बाद MAGGI खाकर सोए युवक को हार्ट अटैक, मृत्यु, मध्य प्रदेश के गुना जिले का समाचार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के गुना जिले में 25 वर्षीय युवक हेमंत मीना की मृत्यु हो गई। जब उन्हें अस्पताल लाया गया तब उनकी हालत गंभीर थी। मृत्यु के कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चलेगा परंतु हेमंत के पिता का कहना है कि, रात में उसने अत्यधिक मात्रा में मैगी खाई थी। इसके बाद सोने चला गया और फिर उसकी तबीयत खराब हो गई। पिता का कहना है कि खाना सभी ने खाया था, लेकिन हेमंत ने उसके बाद मैगी भी खाई थी। डॉक्टर का कहना है कि, मृत्यु का कारण हार्ट अटैक हो सकता है। यह जांच का विषय हो सकता है कि, क्या हृदय रोगियों के लिए मैगी हानिकारक है? 

पीड़ित परिवार राघौगढ़ का रहने वाला है। उसके पिता शिवनारायण मीणा ने बताया, ‘गुरुवार रात हेमंत ने डिनर में रोटी-सब्जी के साथ बड़ी मात्रा में मैगी खाई थी। इसके बाद सभी लोग सो गए। रात करीब 2 बजे वह पानी पीने उठा। अचानक उसे उल्टी हुई। वह बेहोश हो गया। हम उसे गुना जिला अस्पताल ले आए। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिता ने बताया कि वह नौकरी की तलाश कर रहा था और हम उसकी शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे। परिवार बड़े आनंद में था, तभी यह घटना हो गई।

पीएम रिपोर्ट का इंतजार, मैगी को जांच के लिए नहीं भेजा

पिता शिवनारायण ने बताया, ‘घर में महीनेभर का राशन इकट्‌ठा लेकर आते हैं। 15 दिन पहले ही सामान में मैगी का पैकेट भी लाए थे। इसकी क्वालिटी खराब रही होगी। पीएम रिपोर्ट आने के बाद वजह साफ हो जाएगी। पीएम रिपोर्ट में मौत की वजह मैगी पाई जाती है, तो संबंधित कंपनी के खिलाफ कार्रवाई का आवेदन करेंगे।’ यहां ध्यान देने वाली बात है कि, परिवार के मासिक राशन के साथ मैगी खरीद कर लाई गई है। अर्थात घर में मैगी के और भी पैकेट होंगे। पीड़ित परिवार अथवा गुना जिला प्रशासन की ओर से अब तक मैगी को जांच के लिए नहीं भेजा गया है। सब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

फूड पॉइजनिंग के कारण भी हार्ट अटैक आ जाता है, डॉक्टर बोले 

हेमंत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. राहुल रघुवंशी ने बताया, ‘शुरुआती जांच में हार्ट अटैक की आशंका लग रही है। विसरा संरक्षित कर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट सामने आने के बाद कारण स्पष्ट हो सकेगा। फूड पॉइजनिंग के दौरान मरीज को लगातार उल्टी-दस्त हों, तो उसे अटैक की आशंका भी रहती है।' 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!