MP APEX BANK - किसानों के खातों से पैसे निकालने की धमकी, वेबसाइट अभी भी हैकर के पास

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता विभाग के अंतर्गत संचालित समस्त सहकारी बैंकों की शीर्ष बैंक अपेक्स बैंक की वेबसाइट पर एक बार फिर बांग्लादेश के हैकर्स में कब्जा कर लिया है। इस बार उन्होंने फिरौती में 1 लाख डॉलर की मांग की है। धमकी दी है कि यदि फिरौती नहीं दी गई तो अपेक्स बैंक के खाताधारक किसानों के खातों में से पैसे निकाल लिए जाएंगे और दुनिया भर के साइबर अपराधियों के बीच में अपेक्स बैंक का डाटा लीक कर दिया जाएगा। 

मध्य प्रदेश के सरकारी बैंक की वेबसाइट 15 अगस्त से हैकर के कब्जे में

मध्य प्रदेश राज्य सहकारी बैंक मर्यादित (MP APEX BANK) की वेबसाइट को दिनांक 15 अगस्त 2024 को हैक किया गया था। हैकर ने उसे समय अपनी पहचान The RazakarHeroes बताई थी। उसने फिरौती  की मांग नहीं की थी, लेकिन बैंक की वेबसाइट पर कब्जा कर लिया था। उसे समय केवल भोपाल समाचार डॉट कॉम इस बारे में चिंता जाहिर की थी (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं)। जवाब में अपेक्स बैंक की ओर से कहा गया था कि, चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि वेबसाइट में कोई डाटा ही नहीं है (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं)। अब मध्य प्रदेश के सरकारी बैंक की वेबसाइट एक नए हैकर के कब्जे में है। 

इस हैकर ने अपना नाम RISING OF THE RAZAKAR HEROES बताया है। हैकर ने मध्य प्रदेश के सरकारी बैंक की वेबसाइट को मुक्त करने के बदले में $100000 मूल्य की क्रिप्टोकरंसी मांगी है। धमकी दी है कि यदि उसे फिरौती की रकम नहीं दी गई तो वह मध्य प्रदेश के उन सभी किसानों के बैंक खातों से पैसे निकालना शुरू कर देगा, जिनके अकाउंट अपेक्स बैंक अथवा उससे संबंधित बैंकों में है। 

लाखों किसान चिंतित और APEX BANK वाले छुट्टी पर

पिछली बार की तरह इस बार भी MP APEX BANK की ओर से इस ताजा घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया अथवा स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है। पिछली बार 15 अगस्त को वेबसाइट हैक हुई थी, 17 अगस्त को स्पष्टीकरण जारी किया गया था। आज 23 अगस्त को शुक्रवार का कार्य दिवस समाप्त हो चुका है। शनिवार रविवार सरकारी छुट्टी है। शायद सोमवार को बैंक की तरफ से कोई स्पष्टीकरण जारी हो। तब तक मध्य प्रदेश के लाखों किसान चिंता की स्थिति में बने रहेंगे।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!