MP GFMS PORTAL NEWS - अतिथि शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया, तीसरी बार संशोधित समय सारणी जारी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत संचालित शासकीय विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में अब तीसरी बार संशोधन किया गया है। उल्लेखनीय है कि BHOPALSAMACHAR.COM द्वारा अतिथि शिक्षकों से संबंधित समाचारों को हमेशा ही प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है। लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश, भोपाल की ओर से इस संबंध में अधिकृत आदेश जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि क्षेत्र सत्र 2024 -25 में अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था के संबंध में  GFMS PORTAL पर 25 जुलाई 2024 से लगातार आदेश जारी किए जा रहे हैं। 

ATITHI SHIKSHAK नियुक्ति आदेश पर आदेश का स्कूलों और स्टूडेंट पर प्रभाव

GFMS पोर्टल पर पहला आदेश दिनांक 25 जुलाई 2024 को जारी किया गया, दूसरा आदेश 5 अगस्त 2024 को जारी किया गया और अब 9 अगस्त 2024 को एक नया आदेश जारी कर दिया गया है। यानी पिछले 2 माह से भी अधिक समय से मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल अतिथि शिक्षकों के बिना ही संचालित किए जा रहे हैं और अब जबकि अगस्त माह के अंत तक अतिथि शिक्षकों को की व्यवस्था की जाएगी ।(अगर वास्तविकता में की गई तो)।

GFMS PORTAL ATITHI SHIKSHAK NOTICE DIRECT LINK DOWNLOAD

एमपीएजुकेशन पोर्टल और गेस्ट फैकल्टी मैनेजमेंट सिस्टम यानी GFMS PORTAL पर दिनांक 9 अगस्त 2024 को जारी आदेश(क्रमांक 156) के अनुसार अब अतिथि शिक्षकों को की जॉइनिंग के लिए 17 अगस्त 2024 का दिन निर्धारित किया गया है।  उल्लेखनीय है की यह आदेश सत्र 2023 -24 में जिन विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया गया है एवं पोर्टल पर रिक्त पद प्रदर्शित है ,ऐसे विद्यालयों में जीएफएमएस पोर्टल पर जॉइनिंग की प्रविष्टि की जाएगी। जीएफएमएस पोर्टल पर जॉइनिंग दर्ज करना एवं शाला प्रभारी से प्राप्त सत्यापित जॉइनिंग पत्रक की प्रति को पोर्टल पर अपलोड करना एवं शाला प्रभारी जीएफएमएस पोर्टल पर JOIN किए हुए अतिथि शिक्षक का प्रमाणीकरण करना। इसके लिए 17 अगस्त 2024 का दिन निर्धारित किया गया है।

GFMS PORTAL NOTICE  GUEST  TEACHER RECRUITMENT 2024-25 DOWNLOAD DIRECT LINK

लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश द्वारा दिनांक 9 अगस्त 2024 को जारी आदेश को पढ़ने एवं डाउनलोड करने के लिए कृपया दी गई लिंक पर क्लिक करें।  सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर GFMS PORTAL पर दिनांक 9 अगस्त 2024 को अपलोड किया गया डॉक्यूमेंट डिस्प्ले हो जाएगा। टोटल दो पेज की पीडीएफ फाइल है। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से DOWNLOAD भी कर सकते हैं।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!