मध्य प्रदेश सरकार के बैंक की वेबसाइट को बांग्लादेशी बदमाशों ने हैक कर लिया - MP NEWS

Bhopal Samachar
बांग्लादेश में हुई हिंसा के खिलाफ भारत की तीखी प्रतिक्रिया के बदले में बांग्लादेश के हैकर्स ने 15 अगस्त के दिन मध्य प्रदेश के शीर्ष सहकारी बैंक, अपेक्स बैंक की वेबसाइट को भी हैक कर लिया है। सहकारी बैंकों में मध्य प्रदेश के करोड़ों किसानों के खाते हैं। 24 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं। मध्य प्रदेश के साइबर कमांडो, अपेक्स बैंक की वेबसाइट को मुक्त नहीं करवा पाए हैं। 

Apex Bank Bhopal का संवेदनशील डाटा बांग्लादेशी हैकर्स के पास?

अपेक्स बैंक की वेबसाइट का हैक हो जाना बड़ी चिंता का विषय है। अपेक्स बैंक, मध्य प्रदेश के समस्त सहकारी बैंकों का शीर्ष बैंक है। इसकी वेबसाइट में काफी संवेदनशील डाटा मौजूद हो सकता है। अब यह सारा डाटा हैकर्स के पास पहुंच गया है। वेबसाइट के मुक्त हो जाने के बाद भी यह डाटा हैकर्स के पास बना रहेगा। कोई नहीं जानता कि वह, इस डाटा का क्या उपयोग करेंगे। दूसरी चिंता की बात यह है कि, मध्य प्रदेश के साइबर कमांडोज 24 घंटे बाद भी एक्टिव नहीं हुए। 

मध्य प्रदेश सरकार की साइबर सिक्योरिटी पर सवाल

15 अगस्त को जब हमने अपेक्स बैंक में संपर्क करने की कोशिश की तो वहां पर 100% छुट्टी थी। शाम के समय किसी भी अधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया। सुबह से 12:30 बजे तक इस बारे में अपेक्स बैंक की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। तकनीक की दुनिया में इससे ज्यादा शर्म की कोई दूसरी बात नहीं हो सकती कि, पिछले 24 घंटे से मध्य प्रदेश सरकार के सहकारी बैंक की वेबसाइट पर बांग्लादेशी अपराधियों का कब्जा है और उनको दंडित करना अथवा पहचान करना तो दूर की बात, हम अपनी वेबसाइट को मुक्त नहीं करवा पा रहे हैं।

हैकर्स सीना तान कर रजाकार का नाम लिखा है 

रजाकार एक फ़ारसी शब्द है जिसका अर्थ स्वयंसेवक होता है। बांग्लादेश सरकार पाकिस्तानी सेना के सभी सहयोगियों को रजाकार कहती है। इसमें जमात-ए-इस्लामी बांग्लादेश के नेता, पूर्वी पाकिस्तान केंद्रीय शांति समिति के सदस्य और यहां तक ​​कि चकमा भी शामिल हैं। बांग्लादेश की आजादी के समय इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान की सेवा के साथ मिलकर बंगाली भाषा बोलने वालों का नरसंहार किया था। हाल ही में बांग्लादेश में जो घटनाएं हो रही है, उन सब के पीछे रजाकार (बांग्लादेश की आजादी के विरोधी) हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!