MP NEWS - कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल के बीच टकराव, दिग्गजों का द्वंद शुरू

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार में कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से ज्यादा सीनियर और अनुभवी है। दोनों ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार भी हैं। अब दोनों के बीच में सीधा टकराव शुरू हो गया है। पहले बयान बाजी हो रही थी। अब लिखापढ़ी हो रही है। नाइट वर्क कल्चर को दोनों ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। विजयवर्गीय ने बंद करवा दिया और प्रहलाद पटेल चालू रखना चाहते हैं। दोनों के अपने तर्क हैं परंतु यह लड़ाई अब मुद्दे के बाहर भी निकलती दिखाई दे रही है। दोनों का अहं टकरा रहा है।

12 जुलाई को इंदौर के सभी विधायकों ने विजयवर्गीय का समर्थन किया 

कैलाश विजयवर्गीय शुरू से ही इंदौर में नाइट वर्क कल्चर के खिलाफ थे। वह कई बयान दे चुके थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 12 जुलाई को इंदौर संभाग के बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक शुरू होते ही मंत्री विजयवर्गीय ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा- 24 घंटे बाजार खुलेंगे तो कानून व्यवस्था बिगड़ेगी। उन्होंने इंदौर का उदाहरण देते हुआ कहा कि इंदौर में नाइट कल्चर लाया गया था, जिसकी वजह से आए दिन सड़कों पर हंगामा होता था। इसके चलते शहर के युवाओं में नशे की लत भी बढ़ी। इसी बैठक में उन्होंने एक सीनियर पुलिस अधिकारी को निर्देश भी दिए कि गुजरात और राजस्थान के बॉर्डर पर सख्ती की जाए, क्योंकि दोनों ही राज्यों से ड्रग की सप्लाई हो रही है।

मुख्यमंत्री ने विधायकों की मांग मंजूर कर ली

इंदौर संभाग की बैठक के दौरान ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इंदौर के चुनिंदा क्षेत्रों में चौबीसों घंटे चलने वाली दुकानों को बंद रखने का फैसला किया। इसके बाद इंदौर जिला प्रशासन ने बीआरटीएस कॉरिडोर में व्यवसायिक प्रतिष्ठान 24 घंटे खोलने के आदेश को रद्द कर दिया। इस आदेश में कहा गया कि इंदौर में 24x7 एक्टिविटी के लिए नई व्यवस्था लागू की जाएगी। 

प्रहलाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय के विभागों के बीच नोटशीट चल गई

इस बैठक के बाद श्रम विभाग ने 14 जुलाई को नगरीय विकास एवं आवास विभाग को नोटशीट भेजकर 24 घंटे बाजार खुलने के संबंध में अभिमत मांगा था। नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने 18 जुलाई को अपना मत भेजा। इस बार विभाग ने प्रस्ताव पर असहमति जताते हुए तर्क दिया कि शहरी क्षेत्रों में सफाई का काम रात में सार्वजनिक और बाजारों के बंद होने के बाद ही किया जाना संभव है। अगर 7 दिन 24 घंटे दुकानें खुली रहेंगी तो सफाई व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ेगा।

विजयवर्गी अपने इंदौर में बंद रखें, हम मध्य प्रदेश में चलाएंगे

नगरीय विकास एवं आवास विभाग के शहरी इलाकों में नाइट वर्क कल्चर लागू करने को लेकर मंजूरी न देने पर श्रम विभाग ने प्रस्ताव में संशोधन किया है। अब केवल नोटिफाइड इंडस्ट्रियल एरिया में ही 24 घंटे दुकानें खुली रहेंगी। हालांकि, नगरीय प्रशासन विभाग की आपत्ति के बाद श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल का कहना है कि हमने अपना काम किया है। बाजार 24 घंटे खुले, इस फैसले पर अमल नगरीय प्रशासन और गृह विभाग को करना है। नगरीय विकास विभाग ने इंदौर के नाइट वर्क कल्चर को लेकर असहमति जताई है। मुझे लगता है कि जिन क्षेत्रों में सहमति है वहां बाजार 24 घंटे खुल सकते हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!