MP NEWS - जबलपुर में नवजात शिशु ने पूरे परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक नवजात शिशु ने अपने जन्म के दूसरे दिन पूरे परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने इस मामले में उसके नाना-नानी, दादा-दादी और पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

आधार कार्ड ने पोल खोल दे 

दरअसल, मामला नवविवाहिता के प्रसव से जुड़ा हुआ है। नवविवाहिता का मझौली के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव हुआ। जैसे ही रिकॉर्ड के लिए आधारकार्ड मांगा गया, डॉक्टर्स के होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि उसकी उम्र महज 16 है। तत्काल मामले की सूचना मझौली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि, मझौली निवासी नाबालिग किशोरी का विवाह डेढ़ साल पहले 23 वर्ष के युवक से हुआ था। उस दौरान उसकी उम्र महज 15 साल थी। 

किशोरी के पति मां-बाप सहित दो पर FIR

थाना प्रभारी जेपी द्विवेदी ने बताया कि उन्हें अस्पताल से एक नाबालिग के प्रसव की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंच कर परिजनों से पूछताछ की। इस दौरान बाल विवाह की बात स्वीकार की। लिहाजा बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम और पॉक्सो एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर लिया गया। जिसमें नाबालिग के माता-पिता, पति और सास ससुर को आरोपी बनाया गया। गौरतलब है कि इसके पहले भी मझौली में इसी तरीके का मामला सामने आया था। जहां 15 साल 6 महीने की उम्र की एक किशोरी गर्भवती मिली थी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!