MP NEWS - शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण करने से पहले पोर्टल अपडेट करें, कर्मचारी संघ की मांग

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश महामंत्री जितेंन्द्र सिंह के नेतृत्व में कल भोपाल में गलत प्रकार से शिक्षकों का किये जा रहे युक्तियुक्तकरण का विरोध कर आयुक्त लोकशिक्षण, प्रमुख सचिव शिक्षा एवं शिक्षा मंत्री जी को ज्ञापन देकर चर्चा करेगा। 

एमपी एजुकेशन पोर्टल में कितनी गलतियां हैं

मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि शिक्षा पोर्टल पर बहुतायत शिक्षकों की गलत जानकारी प्रदर्शित हो रही है। जैसे कि- अभी उच्च पद प्रभार में सहायक शिक्षक से शिक्षक पद पर उपस्थित हुए व्यक्ति को उपस्थित शाला में सहायक शिक्षक ही प्रदर्शित करते हुए अतिशेष दर्शाया जा रहा है। कई जगह उच्च पद पर उपस्थित के बाद उपस्थित शाला में उसे सहायक शिक्षक श्रेणी में जोड़ दिया गया। इसके कारण उस शाला में एक शिक्षक अतिशेष प्रदर्शित हो रहा है। कहीं कहीं शिक्षक की शाला में उपस्थित दिनांक न डालकर सेवा में उपस्थित दिनांक डाल दी गई है या कई शिक्षकों की शाला में एक ही उपस्थित दिनांक वो भी दो वर्ष पहले की डाल दी गई है। इन कारणों से शाला में उपस्थिति बाद में दिख रही है। ऐसी तमाम त्रुटियां पोर्टल पर है। 

जब ट्रांसफर नहीं हो रहे तो युक्तियुक्तकरण क्यों

शासन ने भी शिक्षकों की ट्रांसफर पालिसी उच्चपद प्रभार की प्रक्रिया के बाद ही घोषित करने की बात कही है युक्तियुक्तकरण भी ट्रांसफर पालिसी का ही एक हिस्सा होता है, अतः मप्र राज्य कर्मचारी संघ शासन प्रशासन से ये मांग करता है कि पहले शिक्षा पोर्टल अपडेट करके ये त्रुटियों को सही किया जावे व उच्च पद प्रभार प्रक्रिया पूर्ण की जावे उसके बाद ही युक्तियुक्तकरण किया जाना न्यायोचित होगा। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!