मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर एसपी को मुख्यमंत्री की चेतावनी - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने समस्त कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, वर्षा काल में मानव जीवन को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाएं। लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस चेतावनी के साथ ही मुख्यमंत्री ने सागर जिले के कलेक्टर-एसपी और एसडीएम को हटाने के आदेश भी दे दिए। शाहपुर के डॉक्टर, नगर पालिका के सीएमओ और सब इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया। 

पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हूं, भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो: मुख्यमंत्री

आधी रात को जारी अपने बयान में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लिखा है कि, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रात 11:45 बजे अपने बयान में लिखा है कि, आज सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (सागर) को हटाने हेतु निर्देशित किया है। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है। मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हूं कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहें, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो। 

भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर

मध्य प्रदेश में पिछले 48 घंटे में 14 बच्चों की मृत्यु हुई। रीवा और सागर में लगातार बारिश के कारण जर्जर मकान की दीवार गिर गई, जो बच्चों की मृत्यु का कारण बनी। इस तरह की घटनाओं को प्राकृतिक आपदा कहकर टाल दिया जाता है परंतु भोपाल समाचार डॉट कॉम ने दिनांक 2 अगस्त को प्रकाशित अपने समाचार (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं) में स्पष्ट किया था कि इस तरह की घटनाओं के लिए कलेक्टर-एसपी जिम्मेदार होते हैं क्योंकि, प्राकृतिक आपदा की स्थिति में नागरिकों के जीवन की रक्षा करना कलेक्टर-एसपी का मूल कर्तव्य है। यह समाचार मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव तक पहुंचाया गया था। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!