MP WEATHER FORECAST - बंगाल की खाड़ी के बादल आ रहे हैं, मूसलाधार बारिश होगी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में 15 अगस्त से मौसम सामान्य और सुहावना बना हुआ है परंतु भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी से बादलों का एक बड़ा दल मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है। 19 अगस्त को यह बादल भारत की वायु सीमा में प्रवेश करेंगे और जब मध्य प्रदेश के आसमान में पहुंचेंगे तो यहां पर मूसलाधार बारिश होगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है। मानसून ट्रफ मध्य प्रदेश के शिवपुरी-सीधी से होकर गुजर रही है। बंगाल की खाड़ी में यह लो प्रेशर एरिया के रूप में बदल गई है। इसका असर सोमवार से दिखाई देगा। साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से भी 20 अगस्त से पूरे प्रदेश में बारिश का दौर बना रहेगा। इस वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में दो दिन तक बारिश होगी। 20 अगस्त से भारी बारिश का दौर पूरे प्रदेश में रहेगा। 21 और 22 अगस्त को अति भारी बारिश हो सकती है। 

राजस्थान में तालाब फूटा, मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बाढ़ का खतरा

राजस्थान के बारां जिले में तालाब फूट गया। इससे शिवपुरी में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। तालाब का पानी जिले के डिगडॉली इंदुर्खी गांव की ओर बढ़ रहा है। शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा, '​​​पोहरी एसडीएम-तहसीलदार को हालात पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। राजस्थान के देवरी गांव से पानी शिवपुरी के डिगडॉली इंदुर्खी गांव की तरफ बढ़ रहा है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!