MPESB Group-3 संयुक्त भर्ती परीक्षा की रिवाइज्ड रूल जारी, यहां से DOWNLOAD करें

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh employees selection board Bhopal द्वारा समूह-3 उपयंत्री, सहायक मानचित्रकार, तकनीशियन एवं अन्य समकक्ष पदो की भर्ती हेतु आयोजित संयुक्त भर्ती परीक्षा की रूल बुक में संशोधन किया गया है। संशोधित रूल बुक जारी कर दी गई है। डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

MPESB Group-3 Combined Recruitment Test 2024 Revised Rulebook Download

Madhya Pradesh government Group-3 Sub Engineer ,Sahayak Manchitrakar, Technician and Other Equivalent Combined Recruitment Test 2024 की रूल बुक के लिए कृपया यहां क्लिक करें और संशोधित रूल बुक के लिए कृपया यहां क्लिक करें। किसी भी लिंक पर क्लिक करने पर सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड पीडीएफ डॉक्युमेंट डिस्प्ले हो जाएंगे। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से Download कर सकते हैं। 

2 दिन पहले उम्मीदवारों ने प्रदर्शन किया था 

इसी परीक्षा को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कर्मचारी चयन मंडल ऑफिस के सामने अनएम्प्लॉयमेंट फोरम और पॉलिटिकल छात्र संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शनकारी सब इंजीनियर 2024 सिविल इंजीनियरिंग के पद में वृद्धि की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन में शामिल आरती शर्मा ने बताया- इस बार सब इंजीनियर की करीब 283 वैकेंसीज निकाली हैं। जिसमें महिलाओं और दिव्यांगों का कोटा भी है। जबकि 588 वैकेंसी निकाली जानी थीं। हम पदों में वृद्धि की मांगों को लेकर यहां पहुंचे हैं। हम अलग-अलग जिलों से आए सभी छात्र हैं, जो एग्जाम की तैयारियां कर रहे हैं। 

छात्रों ने मंडल को ज्ञापन भी सौंपा है। जिसमें इन्होंने लिखा है कि सिविल इंजीनियरिंग के कई विभाग जैसे ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (RES), जल संसाधन विभाग (WRD), नगरीय विकास विभाग (UADD), हाउसिंग बोर्ड में इस वर्ष कोई रिक्ति जारी नहीं की गई है। इन महत्वपूर्ण विभागों में रिक्तियों का अभाव छात्रों के लिए बहुत ही निराशाजनक है, और इससे छात्रों की रोजगार की संभावनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए, निवेदन है कि इन विभागों में भी रिक्तियां जारी की जाएं ताकि सभी योग्य उम्मीदवारों को रोजगार के पर्याप्त अवसर प्राप्त हो सकें।

सामान्य उम्मीदवारों के लिए भी रिक्तियां होना चाहिए

इसके अतिरिक्त, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (PHE) और लोक निर्माण विभाग (PWD) में भी इस वर्ष केवल विकलांग उम्मीदवारों के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं। यह व्यवस्था बहुत ही अनुचित है क्योंकि इन विभागों में सामान्य उम्मीदवारों के लिए भी रिक्तियों का होना आवश्यक है। इस प्रकार की रिक्तियों को केवल दिव्यांग उम्मीदवारों तक सीमित रखना अन्य उम्मीदवारों के प्रति अन्याय है। साथ ही आपको अवगत कराना चाहता हूं कि लोक निर्माण विभाग में सामान्य वर्ग सिविल की भर्ती वर्ष 2017 से नहीं की गई है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!