भोपाल शहर की सड़कें चमचमाती रहना चाहिए: कमिश्नर ने कहा - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर की सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से किया जाए। कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। सड़कों की शिकायत के निराकरण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा चलाए जा रहे नागरिक मोबाइल एप “लोकपथ” पर आने वाली शिकायतों का तत्परता के साथ समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित किया जाए। संभागायुक्त श्री संजीव सिंह द्वारा आज कमिश्नर कार्यालय सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में लोक निर्माण विभाग, नगर निगम तथा संबंधित विभागों के अधीक्षण यंत्री, कार्यपालन यंत्री तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

भोपाल की सड़कों के लिए कमिश्नर संजीव सिंह की मीटिंग

बैठक में लोक निर्माण विभाग, राजधानी परियोजना और नगर निगम की सड़कों की विस्तृत समीक्षा की गई। इसी के साथ सेतु निगम के नगर में स्थित पुलों की स्थिति की समीक्षा भी की गई। बताया गया कि भोपाल नगर में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत कुल 575 किलोमीटर और नगर निगम के अंतर्गत 2020 किलोमीटर सड़कें आती हैं। सेतु निगम के 4 पुल नगरीय क्षेत्र में आते हैं। संभागायुक्त ने कार्यपालन यंत्री वार उनके क्षेत्र में आने वाली सड़कों की समीक्षा की और उनकी मरम्मत, निरंतर देखभाल एवं कार्य की मानीटरिंग के निर्देश दिए। 

बैठक में बताया गया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों की शिकायतों के निराकरण के लिए चलाए जा रहे “लोकपथ एप” पर कोई भी नागरिक सड़क का फोटो खींचकर अपलोड कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित क्षेत्र का अधिकारी उस सड़क का निरीक्षण करता है और उसकी आवश्यक मरम्मत उपरांत शिकायत का निराकरण किया जाता है। संभागायुक्त ने एप का अधिक से अधिक उपयोग और शिकायतों का त्वरित निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!