SATYADHI SHARMA INDORE के कारण रतलाम में महिला आरक्षक सस्पेंड, एड फिल्म का मामला

Bhopal Samachar
SATYADHI SHARMA CLASSES INDORE की एड फिल्म में एक्टिंग करने के कारण रतलाम में पदस्थ महिला आरक्षक अनिष्का रावत को सस्पेंड कर दिया गया है। अनिष्का मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक के पद पर हैं और रतलाम जिले के नामली थाने में पदस्थ थी। 

एमपी युवा शक्ति संगठन की शिकायत पर कार्रवाई

इस मामले को एमपी युवा शक्ति संगठन ने उठाया था। यह संगठन मध्य प्रदेश में बेरोजगारों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार से संघर्ष करता है। संगठन ने ऐड फिल्म को शेयर करते हुए लिखा कि, अब खाकी वर्दी का काम चौराहे पर ड्यूटी देना ही नही, बल्कि प्राइवेट कोचिंग क्लास का प्रमोशन करना भी है। जिसे मध्यप्रदेश पुलिस की आरक्षक अनिष्का रावत मीना बखूबी निभा रही है। MP Police Deptt से निवेदन है कि पुलिस भर्ती से चयनित को वीडियो बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जाए। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने इसी पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा है कि, सोशल मीडिया के माध्यम एक महिला आरक्षक द्वारा वर्दी में निजी कोचिंग संस्थान का प्रचार करना संज्ञान में आया है। जिस पर पुलिस अधीक्षक रतलाम द्वारा महिला आरक्षक के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए निलंबित किया गया। आगे विभागीय स्तर पर जांच की जा रही है।

SATYADHI SHARMA CLASSES INDORE की एड फिल्म पर आपत्ति

वीडियो में दिख रहा है कि एक लड़की ड्यूटी पर तैनात लेडी कॉन्स्टेबल अनिष्का रावत मीणा के पास आती है। वीडियो में युवती कहती है, 'हैलो मैम, आपके चैनल को बहुत टाइम से फॉलो कर रही हूं। मुझे आपके जैसे बनना है। मैम में पुलिस की तैयारी करना चाहती हूं। आपने कहां से तैयारी की है।' लेडी कॉन्स्टेबल अनिष्का कहती है, 'मैंने तो इंदौर की प्राइवेट कोचिंग से तैयारी की है। मैं अभी भी एमपीएसआई की तैयारी वहां से ऑनलाइन कर रही हूं। यदि आपको भी तैयारी करना है, तो उनका यूट्यूब चैनल चेक कर सकती हैं।' 'अभी तो अगस्त महीना चल रहा है। ऑनलाइन कोर्सेस में ऑफर भी हैं। महिला सुपरवाइजर, व्यापमं की तैयारी कर सकती हैं। अच्छे कंटेट मिलेंगे। टीचर भी अच्छे हैं।' 

SATYADHI SHARMA CLASSES INDORE भी जिम्मेदार है

इस विज्ञापन में, एड फिल्म बनाने वाले SATYADHI SHARMA CLASSES INDORE ने, यह जानते हुए कि, अनिष्का रावत मीणा एक सरकारी कर्मचारी है और सरकारी कर्मचारियों को कमर्शल गतिविधियों में शामिल नहीं किया जा सकता है। किसी प्राइवेट शिक्षण संस्थान, अस्पताल अथवा किसी भी प्रकार के प्राइवेट सिक्योरिटी सिस्टम के विज्ञापन में शामिल नहीं किया जा सकता है। अनिष्का को न केवल अपने विज्ञापन अभियान का हिस्सा बनाया बल्कि, एड फिल्म को प्रसारित भी किया गया है। इस मामले में जहां एक तरफ अनिष्का जिम्मेदार है तो दूसरी तरफ SATYADHI SHARMA CLASSES INDORE भी जिम्मेदार है। भारतीय विज्ञापन मानक परिषद द्वारा इस प्रकार के मामले संज्ञान में लेना चाहिए।  

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।
-

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!