मध्य प्रदेश के ज्यादातर सरकारी कंप्यूटर्स में SAVE रिकॉर्ड खतरे में - Tech News

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश राज्य के ज्यादातर कंप्यूटर जो 55 जिलों के विभिन्न कार्यालय में संचालित हैं एवं दिन में कोई पायरेटेड सॉफ्टवेयर डाउनलोड है अथवा गूगल क्रोम का पुराना वर्जन चलाया जा रहा है, सभी की हार्ड डिस्क में SAVE फाइल, रिकॉर्ड और डाटा खतरे में है। यह अलर्ट Ministry of Electronics and Information Technology of the Government of India के अंतर्गत The Indian Computer Emergency Response Team (CERT-In or ICERT) द्वारा दिया गया है। 

कई जिलों के सरकारी कंप्यूटर हैक हो सकते हैं

भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने बताया है कि, कुछ कंप्यूटर्स के लिए खतरे की स्थिति है। हैकर उनका कंप्यूटर्स को हैक कर सकते हैं। अधिकारियों की अनुमति और जानकारी के बिना कंप्यूटर्स में कोई सॉफ्टवेयर डाउनलोड किया जा सकता है और सरकारी कंप्यूटर्स में SAVE महत्वपूर्ण फाइलों को कॉपी किया जा सकता है। सरकारी कंप्यूटर की हार्ड डिस्क से रिमूव किया जा सकता है। यहां तक कि पूरे सिस्टम को बंद भी किया जा सकता है। यह खतरा सबसे ज्यादा उन कंप्यूटरों को है, जो किसी सरकारी ऑफिस में स्थापित है और जिन पर इंटरनेट का उपयोग किया जाता है। 

इस संकट से कैसे बचें

केंद्रीय एजेंसी द्वारा बताया गया है कि यह खतरा केवल उन कंप्यूटर को है जिसमें Google Chrome का पुराना वर्जन काम कर रहा है। यदि आप अपना गूगल क्रोम वेब ब्राउज़र अपडेट कर लेते हैं तो आपके कंप्यूटर के हैक होने का खतरा टल जाएगा। विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!