STOCK MARKET NEWS - MAZAGON और GRSE में -70% रिटर्न का पूर्वानुमान : ICICI SECURITIES

Bhopal Samachar
पिछले 6 महीने में 129% रिटर्न देने वाली Mazagon Dock Shipbuilders Ltd और लगभग 134% रिटर्न देने वाली Garden Reach Shipbuilders and Engineers Ltd के बारे में बड़ी खबर आ रही है जो इन दोनों कंपनियों के इन्वेस्टर के लिए जानना बेहद जरूरी है। ICICI Securities ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वह इन दोनों कंपनियों के शेयर्स बेचकर मुनाफा कमा लें, क्योंकि जल्दी ही इन दोनों कंपनियों के शेयर्स में 70% से अधिक की गिरावट आने वाली है। 

ICICI Securities Stock Market Forecast

ब्रोकरेज हाउस आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज का कहना है कि, माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयर प्राइस में बड़ी गिरावट का समय आ गया है। ताज फाइनेंशियल रिपोर्ट में कंपनी का प्रॉफिट 121% बढ़ गया है। इस कंपनी के शेयर्स का प्राइस सन 2022 से लगातार बढ़ रहा है लेकिन 10 MAY 2024 से कंपनी के शेयर्स प्राइस में पुराने पैटर्न की तुलना में बहुत ज्यादा तेजी से वृद्धि देखी गई है। पिछले 6 महीने की बात करें तो 19 फरवरी को यह स्टॉक 2165 में मिल रहा था। 4 जून को इसका मूल्य बढ़ाकर 2680 रुपए हुआ। यह एक सामान्य वृद्धि थी जो निरंतर चली आ रही है परंतु इसके बाद 11 जुलाई को शेयर का प्राइस 5744 हो गया था। अर्थात 4 जून से 11 जुलाई के बीच में 100% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। 

mazdock share price forecast

शायद यही कारण है कि आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज ने कंपनी के मुनाफे में होने के बावजूद, इस शेयर को ओवरवैल्यूड माना है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि कंपनी के कारोबार के हिसाब से इसके शेयर की कीमत 1165 होनी चाहिए। 52-हफ़्तों में सबसे ज़्यादा 5,860.00 और 52-हफ़्तों में सबसे कम 1,742.00 है। जबकि आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि, बड़ी मात्रा में प्रॉफिट बुकिंग होगी और इसके कारण शेयर्स के प्राइस 1165 तक पहुंच जाएंगे। यानी लगभग 77% की गिरावट आएगी। 

GRSE share price forecast

Garden Reach Shipbuilders and Engineers (GRSE) Ltd का आईपीओ 12 अक्टूबर 2018 को 101 रुपए पर लिस्ट हुआ था। आज इस कंपनी के शेयर्स की प्राइस 1963 रुपए है। सिर्फ 6 साल में 1,835.90% रिटर्न दे चुका है। ताज फाइनेंशियल रिपोर्ट में कंपनी को 14% का फायदा हुआ है। पिछले 6 महीने में लगभग 134 प्रतिशत रिटर्न दिया है, लेकिन पिछले एक महीने में निवेशकों को 22% का नुकसान हुआ है। आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज का कहना है कि, इस कंपनी के शेयर्स के प्राइस में गिरावट का दौर लगातार जारी रहेगा। 1963 रुपए तक पहुंच गया GRSE share 515 रुपए तक नीचे आ सकता है। यानी लगभग 74% की गिरावट दर्ज की जाएगी। 

डिस्क्लेमर - यह समाचार ब्रोकरेज हाउस आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज द्वारा अपने ग्राहकों को दी गई फाइनेंसियल एडवाइस पर आधारित है। जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!