Suzlon Energy Share खरीदे या नहीं, पढ़िए STOCK MARKET NEWS में कौन क्या कह रहा है

Bhopal Samachar
भारत में शेयर बाजार से संबंधित समाचारों में सुजलॉन एनर्जी की चर्चा पिछले तीन दिन से लगातार जारी है। ताबड़तोड़ खरीदारी चल रही है। इसलिए सुजलॉन एनर्जी का शेयर ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है। अब सवाल उठता है कि ऐसी स्थिति, सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर खरीदने चाहिए या फिर इनके सस्ते होने का इंतजार करना चाहिए। सवाल यह भी है कि क्या सुजलॉन एनर्जी के शेयर आने वाले दिनों में सस्ते होंगे। आइए पढ़ते हैं मार्केट में क्या खबरें चल रही हैं। 

पिछले 1 महीने में 33% लेकिन 5 महीने ठंडा पड़ा था

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर, पिछले 1 साल में 297 प्रतिशत, 6 महीने में लगभग 48%, 1 महीने में 33% से अधिक और पिछले 5 दिनों में लगभग 14% मूल्य वृद्धि हो गई है। यानी पिछले 1 महीने से खरीदारों की भारी भीड़ है और कोई बेचने को तैयार नहीं है। आज जब समाचार लिखा जा रहा है, सुजलॉन एनर्जी के शेयर्स ऑल टाइम हाई पर हैं। इसके बारे में ज्यादातर मीडिया हाउस कुछ इस प्रकार के शब्दों का उपयोग कर रहे हैं कि, निवेशक इसके प्रति आकर्षित हो जाएं। 

Suzlon Energy Share buy or sale

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर के बयान में लिखा है कि सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर्स का प्राइस 95 से लेकर 115 रुपए तक जा सकता है। जबकि आनंद राठी के जिगर पटेल के बयान में लिखा है कि सावधानी जरूरी है। उलट फेर हो सकता है। क्योंकि यह शेयर अपने वास्तविक मूल्य से काफी अधिक है। 

14 out of 18 years Suzlon Energy has given negative returns in August

सीएनबीसी आवाज में भी सच्चितानंद उत्तेकर के बयान को हैडलाइन बनाया गया है। जबकि जी बिजनेस ने बताया है कि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सुजलॉन एनर्जी को चेतावनी पत्र जारी कर दिया है। बताया है कि कंपनी ने नियमों का उल्लंघन किया है। मनी कंट्रोल ने इस बारे में एक नई जानकारी दी है। बताया है कि, "14 out of 18 years Suzlon Energy has given negative returns in August" अर्थात पिछले 18 साल के रिकॉर्ड में 14 साल ऐसे हैं जब सुजलॉन एनर्जी के शेयर्स ने अगस्त के महीने में नेगेटिव रिटर्न दिए हैं। मनी कंट्रोल में डिटेल भी दी है। 2011 में तो लगभग 30% नीचे गिर गया था। वैसे 2022 से कंपनी अपना रिकॉर्ड तोड़ रही है। 2022 में 24% से अधिक और 2023 में 29% से अधिक रिटर्न दिया है। अब 2024 का अगस्त का महीना चल रहा है। 3 दिन बीत चुके हैं और 4% से ज्यादा रिटर्न दे चुका है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!