लड़कियों के मामले में UNICEF India ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में क्या कहा, पढ़िए

Bhopal Samachar
रक्षाबंधन के त्यौहार के ठीक पहले पूरा भारत देश बड़े भारी तनाव से गुजर रहा है। लोगों की चिंता इस बात पर नहीं है कि, कोलकाता की घटना में अपराधियों ने क्या किया है बल्कि लोग इस बात से परेशान है कि सरकार ने क्या किया और अभी भी क्या कर रही है। बेटियों को लेकर असुरक्षा की भावना पूरे देश में देखी जा रही है। ऐसे माहौल में UNICEF India ने लड़कियों के बारे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के कामों की समीक्षा की है। 

मध्य प्रदेश सरकार का लड़कियों के प्रति नजरिया कैसा है, UNICEF India ने बताया

UNICEF India ने अपनी समीक्षा में लिखा है कि, We appreciate Chief Minister of Madhya Pradesh, Dr Mohan Yadav's initiative to promote menstrual health among adolescents. Rs. 57.18 crores was transferred into the accounts of 19 lac school-going girls in Madhya Pradesh as part of the cash transfers scheme. UNICEF India is working with the Government of India and stakeholders to promote school hygiene and menstrual health awareness. #ForEveryChild health 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बारे में UNICEF India के विचारों का हिंदी अनुवाद

हम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की किशोरियों में मासिक धर्म स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की पहल की सराहना करते हैं।  मध्य प्रदेश की 19 लाख स्कूली छात्राओं के खातों में नकद हस्तांतरण योजना के तहत 57.18 करोड़ रुपये जमा किए गए। यूनिसेफ इंडिया, भारत सरकार और संबंधित पक्षों के साथ मिलकर स्कूलों में स्वच्छता और मासिक धर्म स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने का कार्य कर रहा है। (समाचार की पुष्टि के लिए, UNICEF India की ओरिजिनल पोस्ट, समाचार के अंत में संलग्न है।)

मध्य प्रदेश में सेनिटेशन एवं हाईजीन योजना

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 11 अगस्त को भोपाल में आयोजित छात्राओं के संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में समग्र शिक्षा के अंतर्गत सेनिटेशन एवं हाईजीन योजना में स्कूल में पढ़ने वाली 19 लाख छात्राओं के खाते में 57 करोड़ 18 लाख रुपये की राशि अंतरित की थी। सेनिटेशन एवं हाईजीन योजना में कक्षा 7 से 12 तक की छात्राओं को सेनेटरी नेपकिन के लिए राशि अंतरित की गई है। वैसे तो यह पुरानी योजना है परंतु इस बार मुख्यमंत्री की सराहना इसलिए की जा रही है क्योंकि, पिछले दिनों प्रचारित किया गया था कि सरकारी खजाने में पैसा नहीं बचा है इसलिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस प्रकार की सभी योजनाओं को बजट देना बंद कर दिया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!