Upcoming IPO - सिर्फ ₹15000 में दिल्ली की 38 साल पुरानी स्टील कंपनी में हिस्सेदारी का मौका

Bhopal Samachar
यदि Pre-engineered steel Buildings (PEB) के बारे में जानते हैं। स्टील कारोबार के बारे में जानते हैं अथवा किसी पुरानी और भरोसेमंद कंपनी में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो यह आपके लिए गुड न्यूज़ है। सिर्फ ₹15000 में आप दिल्ली की 38 साल पुरानी स्टील कंपनी में हिस्सेदारी प्राप्त कर सकते हैं। इस कंपनी का आईपीओ दिनांक 19 अगस्त को ओपन होने जा रहा है।

About Interarch Building Products Limited 

कंपनी की स्थापना सन 1983 में हुई थी। Arvind Nanda, Gautam Suri, Ishaan Suri and Viraj Nanda इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस भारत की राजधानी नई दिल्ली में है। यह कंपनी Turnkey pre-engineered Steel का निर्माण करती है। प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग्स (PEB) की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का काम भी करती है। 31 मार्च 2023 की स्थिति में PEB इंडस्ट्री में इस कंपनी का मार्केट शेयर 6.1% था। भारत में कंपनी की टोटल कर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है जिनमें से दो श्रीपेरंबदूर तमिलनाडु में और दो उत्तराखंड (पंतनगर एवं किच्छा) में है। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु ओडिशा और छत्तीसगढ़ में कंपनी का कारोबार है। इस कंपनी के प्रतिष्ठित ग्राहकों में निम्न कंपनियां शामिल है:- 
  1. Grasim Industries Limited, 
  2. Berger Paints India Limited, 
  3. Blue Star Climatech Limited, 
  4. Timken India Limited, 
  5. Addverb Technologies Limited. 

Interarch Building Products Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 15% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 6% की वृद्धि हुई है। यह कंपनी स्टॉक मार्केट में 600.29 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने आई है। इसमें से 400.29 करोड़ रुपए पुराने इन्वेस्टर्स को दिए जाएंगे और 200 करोड़ रुपए कंपनी के काम में खर्च किए जाएंगे। इन पैसों से कंपनी एक नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करेगी। पुरानी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को अपग्रेड करेगी। इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी में भी इन्वेस्टमेंट करेगी और थोड़ा पैसा अपनी वर्किंग कैपिटल एवं अन्य कॉर्पोरेट पर्पस के लिए रोक कर रखा जाएगा। 

Interarch Building Products IPO Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Monday, August 19, 2024
  2. IPO Close Date - Wednesday, August 21, 2024
  3. Basis of Allotment - Thursday, August 22, 2024
  4. Initiation of Refunds - Friday, August 23, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Friday, August 23, 2024
  6. Listing Date - Monday, August 26, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on August 21, 2024 

Interarch Building Products IPO Investment, GMP Trend 

  1. Face Value - ₹10 per share
  2. Price Band - ₹850 to ₹900 per share
  3. Lot Size - 16 Shares
  4. Investment - Retail (Min) - ₹14,400
  5. Investment - Retail (Max) - ₹187,200
  6. GMP Trend - 0% 

Interarch Building Products IPO सब्सक्राइब करें या नहीं 

शेयर बाजार के इस प्रकार की इन्वेस्टर जो IPO LISTING GAIN करना चाहते हैं उनके लिए यह अच्छा अवसर नहीं है। ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स पर कोई ₹1 का भी प्रीमियम नहीं दे रहा है, लेकिन लॉन्ग टर्म और सुरक्षित इन्वेस्टमेंट करने वालों के लिए यह एक अच्छा अवसर बताया जा रहा है। Return on Net Worth (RoNW) 22% से अधिक है यानी कंपनी के पास पैसों की कमी नहीं है। Earning Per Share (EPS) 58 रुपए से ज्यादा है। CRISIL ने इस कंपनी को "CRISIL A-/Stable" की रेटिंग दी है। यानी कंपनी की क्रेडिट क्वालिटी भी अच्छी है। यदि किसी से उधारी लेते हैं तो समय पर पैसा चुका देते हैं। ओवरऑल कंपनी मैनेजमेंट अच्छा है। 38 साल से सफलतापूर्वक कंपनी का संचालन किया जा रहा है। इस रिकॉर्ड के हिसाब से कंपनी में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट फायदे का सौदा माना जाएगा परंतु कंपनी के पुराने इन्वेस्टर्स 400 करोड रुपए निकलना क्यों चाहते हैं। यह एकमात्र और अंतिम सवाल है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!