Upcoming IPO - बजाज हाउसिंग फाइनेंस, 7000 करोड़ के लिए Initial Public Offering

Bhopal Samachar
IPO LISTING GAIN और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करने वाले, दोनों प्रकार के इन्वेस्टर के लिए गुड न्यूज़ है। Bajaj Housing Finance Limited के आईपीओ की ऑफिशियल घोषणा हो गई है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज के लिस्टेड इन्वेस्टर्स से 7000 करोड रुपए कलेक्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

About Bajaj Housing Finance Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2008 में हुई थी। Bajaj Finance Limited and Bajaj Finserv Limited इस कंपनी की प्रमोटर्स हैं। रजिस्टर्ड ऑफिस पुणे महाराष्ट्र में है। यह एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जिसे नेशनल हाउसिंग बैंक द्वारा सन 2015 में पंजीकृत किया गया था। यह कंपनी सन 2018 से होम लोन देने का काम कर रही है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है, यह कंपनी बजाज ग्रुप का हिस्सा है। कंपनी ने दावा किया है कि 31 मार्च 2024 की स्थिति में कंपनी के ग्राहकों की संख्या 308,693 थी। इनमें से 81.7% ग्राहकों के पास होम लोन है। यह कंपनी भारत के 20 राज्यों, तीन केंद्र शासित प्रदेश, 174 स्थान पर 215 ब्रांच के साथ काम कर रही है। 

Bajaj Housing Finance Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 34% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 38% बढ़ गया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी पब्लिक से 7000 करोड रुपए लेकर 3000 करोड रुपए अपने पुराने इन्वेस्टर में बांट देगी। बाकी बचे हुए 4000 करोड़ से अपने कारोबार को बढ़ाने का काम करेगी। 31 मार्च 2024 की स्थिति में कंपनी के ऊपर 69,129.32 करोड़ रुपए का बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी थी। जबकि कंपनी की कुल संपत्ति 81,827.09 करोड़ रुपए है। क्लोजिंग डेट पर कंपनी का 1 साल का टोटल रेवेन्यू 7,617.71 करोड़ रुपए था। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!