Upcoming IPO GMP 40% - ऑयल ऐंड गैस इंडस्ट्री में सेवाएं देने वाली गुजरात की कंपनी

Bhopal Samachar
गुजरात की एक ऐसी कंपनी का आईपीओ ओपन होने जा रहा है, जो ऑयल ऐंड गैस इंडस्ट्री में सेवाएं देती है। पिछले 3 साल से कंपनी लगातार प्रॉफिट में चल रही है। डिक्लेअर होते ही ग्रे मार्केट में 40% प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई है। इसका मतलब हुआ की कंपनी में दम है और इन्वेस्टमेंट परपस से कंपनी को स्टडी करना चाहिए। आईपीओ 12 अगस्त को ओपन और 14 अगस्त को क्लोज होगा। तब तक GMP में काफी बदल हो सकते हैं। इसलिए हम लास्ट तक नजर बनाए रखेंगे और आपको अपडेट करते रहेंगे।

About Positron Energy Limited in Hindi

पॉजिट्रॉन एनर्जी लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2008 में हुई थी। Mr. Rajiv Shankarankutty Menon, Mr. Manav Bahri and Mr. Sujit K Sugathan इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस गांधीनगर गुजरात में है। यह कंपनी ऑयल ऐंड गैस इंडस्ट्री के लिए मैनेजमेंट एंड टेक्निकल एडवाइजरी का काम करती है। हर कंपनी गैस डिस्ट्रीब्यूशन का कंपलीट सॉल्यूशन प्रदान करती है, जिसमें distribution solutions, including management consultancy, project management, and operation and management services शामिल हैं। 

कंपनी निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करती है
  1. Project Management Consultation (PMC),
  2. Operations and Maintenance of CGD (City Gas Distribution) Network,
  3. Operations and Maintenance of CNG and Small-scale LNG,
  4. Execution Projects for CGD Infrastructure etc. 
31 मार्च तक कंपनी में कुल 140 कर्मचारी काम कर रहे थे। 

Positron Energy Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 160% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 313 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को इस तरह के आंकड़े बड़े पसंद आते हैं। एक तरफ कंपनी का रेवेन्यू बढ़ रहा है और दूसरी तरफ उसका प्रॉफिट उससे ज्यादा बढ़ रहा है। यानी कंपनी कॉस्ट कटिंग करना सीख गई है। आंकड़े बोलते हैं कि कंपनी के कारोबार में हर साल बंपर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले साल रेवेन्यू में 500% वृद्धि हुई थी। प्रमोटर्स के पास फिलहाल 98.56% शेयर्स हैं। इस आईपीओ के बाद 72.00% रह जाएंगे। कंपनी का कोई भी इन्वेस्टर अपने शेयर्स बचकर बाहर नहीं जा रहा है। कंपनी का कहना है कि कारोबार बढ़ गया है। बैंक लोन और बाजार की उधारी से काम नहीं चल पाएगा। वर्किंग कैपिटल चाहिए। इसलिए पब्लिक से इन्वेस्टमेंट लेने, स्टॉक एक्सचेंज में आईपीओ लेकर आए हैं। 

Positron Energy IPO Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Monday, August 12, 2024
  2. IPO Close Date - Wednesday, August 14, 2024
  3. Basis of Allotment - Friday, August 16, 2024
  4. Initiation of Refunds - Monday, August 19, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Monday, August 19, 2024
  6. Listing Date - Tuesday, August 20, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on August 14, 2024 

Positron Energy IPO Investment, GMP Trend

  1. Face Value - ₹10 per share
  2. Price Band - ₹238 to ₹250 per share
  3. Lot Size - 600 Shares 
  4. Investment - ₹150,000 
  5. GMP Trend - 40% 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!