Upcoming IPO GMP 62% - मुंबई का VFX स्टूडियो, रेवेन्यू ग्रोथ 144% PAT +472%

Bhopal Samachar
मुंबई के एक VFX studio का आईपीओ ओपन होने वाला है। पिछले 1 साल में कंपनी ने चमत्कारी तरक्की का प्रदर्शन किया है। कंपनी ने आईपीओ प्राइस ₹24 मांगा है। ग्रे मार्केट में 30 जुलाई को ₹10 और 31 जुलाई से ₹15 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। आईपीओ 6 अगस्त को क्लोज होगा और 9 अगस्त को लिस्टिंग होगी। तब तक ग्रे मार्केट में काफी कुछ बदल सकता है परंतु यदि यही ट्रेडिंग कंटिन्यू मानकर चलते हैं तो Estimated Listing Price ₹39 होती है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को सिर्फ 7 दिन में 62.5% रिटर्न मिलने की संभावना है। चलिए थोड़ा कंपनी के बारे में जान लेते हैं और इस कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहिए या नहीं, इस पर भी विचार करेंगे। 

About Picture Post Studios Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2019 में हुई थी। Mr. Parish Tekriwal, Mr. Shailendra Ishwardas Chandgotia, Ms. Pooja Shailendra Chandgothia, and Ms. Deepa Shailendra Chandgothia इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। यह कंपनी Movie editing, Computer-generated imagery (CGI), Visual effects (VFX), Video conversion, Grading और films and commercials का विभिन्न channels and digital platforms के माध्यम से Mastering करने का काम करती है। 

Picture Post Studios Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 144.6% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 472.89% वृद्धि हुई है। यह बहुत अच्छा नंबर है जो इन्वेस्टर्स को कंपनी की तरफ आकर्षित करते हैं। 31 मार्च 2023 को कंपनी के ऊपर लगभग 3 करोड रुपए का बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी थी जो 31 मार्च 2024 को 8 करोड़ से ज्यादा हो गई है। यानी एक तरफ कंपनी का काम धंधा और प्रॉफिट बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ बैंक लोन और बाजार की उधारी भी बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में बिजनेस करना मुश्किल हो जाएगा। कंपनी की कुल संपत्ति 28 करोड़ की है। शायद बैंक वालों और बाजार वालों ने अब लोन और उधारी देने से मना कर दिया। इसलिए कंपनी स्टॉक मार्केट में पब्लिक से इन्वेस्टमेंट मांगने के लिए आई है। 

Picture Post Studios IPO Opening, Closing, Listing date

  1. IPO Open Date - Friday, August 2, 2024
  2. IPO Close Date - Tuesday, August 6, 2024
  3. Basis of Allotment - Wednesday, August 7, 2024
  4. Initiation of Refunds - Thursday, August 8, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Thursday, August 8, 2024
  6. Listing Date - Friday, August 9, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on August 6, 2024 

Picture Post Studios IPO Investment, GMP Trend 

  1. Face Value - ₹1 per share
  2. Price Band - ₹22 to ₹24 per share
  3. Lot Size - 6000 Shares
  4. Investment - ₹144,000 
  5. GMP Trend - 62.5% 

Picture Post Studios IPO apply or not

  1. कंपनी की फाइनेंशियल शीट बताती है कि, पिछले 1 साल में कंपनी ने जो तरक्की की है वह एक तरफ उत्साहित करती है तो दूसरी तरफ यह भी प्रतीत होता है कि कंपनी शायद हाई रिस्क जोन में चली गई है। 
  2. लगभग 473% PAT मैनेजमेंट के अंदर अति आत्मविश्वास की स्थिति भर सकता है जो कंपनी के लिए काफी हानिकारक होगी। 
  3. कंपनी सिर्फ 5 साल पुरानी है। इस तरह की चमत्कारी तरक्की कंपनी ने पहले कभी नहीं की। इसलिए विश्वास करना मुश्किल है कि आने वाले सालों में भी ऐसे आंकड़े दिखाई देंगे। 
  4. स्टॉक मार्केट के कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि, फिलहाल इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट करने से बचना चाहिए परंतु ग्रे मार्केट में 62% प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। 
  5. अब देखना यह है कि क्या ग्रे मार्केट एवं स्टॉक एक्सचेंज के इन्वेस्टर्स इस IPO से LISTING GAIN कर पाते हैं। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!