Upcoming IPO GMP 87% - सिर्फ 7 दिन में बंपर रिटर्न की संभावना, पश्चिम बंगाल की कंपनी

Bhopal Samachar
यदि आप मेंस क्लॉथिंग के बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो सिर्फ सवा लाख रुपए में पश्चिम बंगाल की 14 साल पुरानी और जबरदस्त प्रॉफिट में चल रही है कंपनी में हिस्सेदारी ले सकते हैं। यदि आप IPO LISTING GAIN करना चाहते हैं, तब भी इस कंपनी को स्टडी करना चाहिए क्योंकि ग्रे मार्केट में प्रीमियम ₹50 से बढ़कर ₹70 हो गया है। अर्थात सवा लाख रुपए की इन्वेस्टमेंट पर सिर्फ 7 दिन में 87.5% रिटर्न मिलने की संभावना है। 

About Forcas Studio Limited in Hindi

फोरकास्ट स्टूडियो लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। कंपनी ने अपने 14 साल पूरे कर लिए Sailesh Agarwal and Sourav Agarwal इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस महेश्तला (Mahestola) पश्चिम बंगाल में है। यह कंपनी मेंस गारमेंट्स बेचने का काम करती है। इसके अलावा Landmark Group, V-Mart Retail, V2 Retail, Highlander, Cobb, Kontail एवं अन्य के लिए व्हाइट लेबलिंग भी करती है। अर्थात उपरोक्त कंपनियों के नाम से मिलने वाले कपड़े फोरकास्ट स्टूडियो लिमिटेड में बनाए जाते हैं। कंपनी के ऑनलाइन ब्रांड के नाम 'FTX', 'Tribe', और 'Conteno' है। V-Mart Retail, V2 Retail, City Kart, Metro Bazar, Kothari Retail, and Sarvana Retail के माध्यम से ऑफलाइन बिक्री की जाती है। 

Forcas Studio Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 34.71% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 383.03% की वृद्धि हुई है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को इस तरह के नंबर बड़े पसंद आते हैं। एक तरफ कारोबार बढ़ रहा है दूसरी तरफ उससे ज्यादा प्रॉफिट बढ़ रहा है और तीसरी तरफ बाजार की उधारी कम हो रही है। इन्वेस्टमेंट के लिए इससे अच्छी कंपनी क्या हो सकती है। ताजा आंकड़े देखें तो 25 फरवरी 2024 की स्थिति में सभी आंकड़े कई गुना बढ़ गए हैं, लेकिन एक डाउटफुल बात है। कंपनी ने फरवरी 2024 तक के आंकड़े प्रस्तुत किए हैं, जबकि 31 मार्च 2024 तक के आंकड़े प्रस्तुत किए जाने चाहिए थे। इन्वेस्टमेंट करने से पहले मार्च के महीने में क्या हुआ, यह जानना जरूरी है। 

Forcas Studio IPO Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Monday, August 19, 2024
  2. IPO Close Date - Wednesday, August 21, 2024
  3. Basis of Allotment - Thursday, August 22, 2024
  4. Initiation of Refunds - Friday, August 23, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Friday, August 23, 2024
  6. Listing Date - Monday, August 26, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on August 21, 2024 

Forcas Studio IPO Investment, GMP Trend 

  1. Face Value - ₹10 per share
  2. Price Band - ₹77 to ₹80 per share
  3. Lot Size - 1600 Shares
  4. Investment - ₹128,000
  5. GMP Trend - 87.5% 

ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स को लेकर भारी मारामारी देखने को मिल रही है। 12 अगस्त को आईपीओ प्राइस ₹80 अनाउंस किया गया और ठीक इसी दिन ₹50 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई। 13 अगस्त को प्रीमियम ₹60 और 14 अगस्त को ₹70 हो गया। 15 अगस्त को कोई चेंज नहीं हुआ है। इसके कारण कंपनी की Estimated Listing Price ₹150 हो गई है। यदि स्टॉक मार्केट में इसी प्राइस पर लिस्ट हो गई तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को 87% का फायदा होगा।

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!