Vodafone Idea Share खरीदें या बेच दें, पढ़िए मार्केट के एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं

Bhopal Samachar
भारत के शेयर बाजार पर आज दुनिया की नजर थी। Vodafone Idea के शेयर, बाजार में सबसे ज्यादा खरीदे और बेचे गए। कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए हाथ से कंपनी काफी अच्छी है। बने रहना चाहिए। आईए जानते हैं कि एक्सपट्र्स क्या कह रहे हैं और अपन को क्या करना चाहिए।

Vodafone Idea Share Review

आज शेयर बाजार में वोडाफोन आइडिया के शेयर्स के खरीदारों की संख्या ज्यादा थी और विक्रेताओं की संख्या कम इसलिए +3.76% पर कारोबार क्लोज हुआ लेकिन यह गुड न्यूज़ नहीं है क्योंकि साल 2024 में जनवरी से लेकर अब तक वोडाफोन आइडिया 7.41% नुकसान दे चुका है। इस बीच में FPO भी आया था। 27 जून से अब तक वोडाफोन आइडिया के शेयर्स का प्राइस लगातार गिरता चला जा रहा है। किसी दिन भाव बढ़ता हुआ दिखाई देता है परंतु दूसरे दिन उससे ज्यादा नीचे चला जाता है। ओवरऑल 27 जून से अब तक 15% नुकसान हो चुका है। पिछले 1 महीने में 4.95% नुकसान हुआ है और पिछले 5 दिन में 2.84% घाटा पड़ा। इसके बावजूद इन्वेस्टर रुके हुए हैं क्योंकि पिछले 12 महीने में 88.50% रिटर्न अभी भी दिखाई दे रहा है। और इसके कारण लोगों को अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ओवरऑल 69.59% के नुकसान में है परंतु पिछले 5 साल में स्थिति कंट्रोल हुई है और मैनेजमेंट ने अपने शेयर होल्डर्स को 194.21% रिटर्न दिया है। 

Vodafone Idea Share एक्सपर्ट्स की सलाह

Prakash Gaba – Trading Mentor उन्हें मनी कंट्रोल से बातचीत में कहा कि वोडाफोन आइडिया के शेयर्स जिन भी इन्वेस्टर के पास है उन्हें होल्ड करना चाहिए। यदि इन्हें अभी आज बेच देंगे तो बाद में पछताना पड़ सकता है। श्री गाबा का कहना है कि वोडाफोन आइडिया का शेयर प्राइस ₹29 तक जाएगा। 

इससे पहले पहले सोमवार के कारोबार की समीक्षा करते हुए मार्केट एक्सपर्ट संजीव ने कहा था कि, सभी टेलीकम्युनिकेशन कंपनियां फायदे में जाएंगे। एयरटेल, आइडिया या Jio जिसके पास जो शेयर्स है, उसे होल्ड करना चाहिए। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!