WhatsApp यूजर्स के लिए गुड न्यूज़, अपराधियों से रक्षा के लिए नया सिक्योरिटी सिस्टम

Bhopal Samachar
दुनिया भर में व्हाट्सएप यूजर्स की सबसे बड़ी समस्या यह है कि अपराधी उन्हें बड़ी आसानी से शिकार बना लेते हैं। सिर्फ एक मैसेज ने करोड़ों व्हाट्सएप यूजर्स को अपराधियों के जाल में फंसा दिया। लाखों लोग अपराधियों का शिकार हुए, लेकिन अब व्हाट्सएप में एक नया सिक्योरिटी सिस्टम प्लान किया है। फिलहाल उसकी टेस्टिंग चल रही है। समीक्षा के बाद सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए यह नया फीचर रोल आउट कर दिया जाएगा। 

WhatsApp Privacy Feature: Username PIN सिस्टम

Android के लिए बीटा वर्जन 2.24.18.2 में एक नया फीचर उपलब्ध करवा दिया गया है। इसके तहत आप अपने लिए एक PIN CODE जनरेट करेंगे। कोई भी अनजान व्यक्ति जब भी आपको मैसेज भेजना चाहेगा तो उसे वही पिन कोड सबमिट करना पड़ेगा, अन्यथा उसका मैसेज आपके पास डिलीवर नहीं होगा। यानी व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने से पहले उसे व्यक्ति को आपसे फोन पर बात करनी पड़ेगी। या किसी अन्य कम्युनिकेशन सिस्टम के जरिए आपसे आपका PIN CODE प्राप्त करना होगा। जब आप अपना PIN CODE बताएंगे तभी वह आपको मैसेज कर पाएगा। 

आपका पिन कोड आपकी रक्षा करेगा

यह सिक्योरिटी फीचर केवल उन लोगों को मैसेज भेजने से रोकेगा, जो आपको पहली बार मैसेज भेजना चाहते हैं। जो लोग आपके व्हाट्सएप में पहले से शामिल हैं। जिनके साथ आपका कम्युनिकेशन होता रहता है, यह प्राइवेसी फीचर उनको प्रभावित नहीं करेगा। इसका नतीजा यह होगा कि आप अपने मित्र और परिचितों के साथ पहले की तरह मैसेज का आदान प्रदान करते रहेंगे और यदि किसी अपराधी के पास आपका व्हाट्सएप नंबर है, तब भी वह आपको तब तक मैसेज नहीं कर पाएगा जब तक कि आप उसे अपना PIN CODE नहीं देंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!