सरकारी नौकरी - 12वीं पास विज्ञान वालों के लिए, 1000 से अधिक GOVT JOBS VACANCY

Bhopal Samachar
भारत के किसी भी क्षेत्र में, विधि द्वारा स्थापित, एजुकेशन बोर्ड से विज्ञान विषय में कक्षा 12 अथवा समकक्ष, विद्यार्थी जिनकी उम्र 18 से अधिक और 23 वर्ष से कम है। इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों की संख्या 1000 से अधिक है और इसमें वृद्धि भी हो सकती है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 30 सितंबर 2024 है। 

CISF Constable Recruitment - पुलिस आरक्षक भर्ती

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में पे लेवल-3, (21,700 69,100/-) में तथा केन्द्र सरकार के कर्मचारियों को समय-समय पर देय सामान्य भत्तों सहित. आरक्षक / अग्नि के निम्नलिखित अस्थाई पदों को भरने के लिए भारतीय पुरुष नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। उनकी नियुक्ति होने पर, वे केऔसुब अधिनियम और नियम के साथ-साथ केन्द्रीय सिविल सेवा नियमावली तथा बल के अन्य सदस्यों के लिए समय-समय पर लागू अन्य अधिनियमों और नियमों द्वारा अधिशासित होंगे। नियुक्ति होने पर वे 01 जनवरी, 2004 को अथवा बाद में केन्द्र सरकार की सेवा में कार्यभार ग्रहण करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए लागू "राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली नामक परिभाषित अंशदायी पेंशन प्रणाली" के अनुसार पेंशन के लाभ प्राप्त करने के पात्र होंगे। 

भर्ती प्रकिया में, शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज सत्यापन (डीवी). ओएमआर / कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) मोड, के अंतर्गत लिखित परीक्षा और चिकित्सा परीक्षण शामिल होंगे। भर्ती की प्रमुख विशेषताएं एवं अन्य जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर Recruitment of Constable (Fire) - 2024 Job Notification डिस्प्ले हो जाएगा। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं डाउनलोड भी कर सकते हैं। विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!