मध्य प्रदेश मौसम - 41 जिलों के आसमान पर मानसून के बादल, 10 जिलों में मूसलाधार वर्षा होगी

Bhopal Samachar
बंगाल की खाड़ी से पैदा हुए बादल मध्य प्रदेश के आसमान में आ चुके हैं। सेटेलाइट से प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के 41 जिलों के आसमान पर बादलों की मौजूदगी दिखाई दे रही है। इनमें से 10 जिलों के आसमान पर घने बादल दिखाई दे रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि इन 10 जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - MP WEATHER FORECAST

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, सिवनी और पांढुर्णा में कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उपरोक्त सभी जिलों के कलेक्टर्स को सूचित किया गया है कि उनके जिले के जिस स्थान पर भारी वर्षा का क्रम शुरू होता है वहां पर मानव जीवन को संकट रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें। नागरिकों से अपील की है की मौसम खराब होने की स्थिति स्वयं की रक्षा करें एवं किसी भी प्रकार का खतरा नहीं उठाएं। 

मौसम वैज्ञानिक श्री वीएस यादव के अनुसार, अगले 24 घंटे में सीहोर, खंडवा, झाबुआ, रतलाम, देवास, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट में भारी बारिश हो सकती है। राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर जिलों में तेज पानी गिर सकता है। बाकी जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!