मध्यप्रदेश में 632 करोड़ की रसोई गैस 24 लाख लाड़ली बहनों को - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया है कि राज्य शासन द्वारा 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रूपये में रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। योजनान्तर्गत जुलाई 2023 से मई 2024 तक 2 करोड़ 57 लाख 56 हजार गैस सिलेंडर (रिफिल) के लिए 632 करोड़ 16 लाख रूपये का अनुदान लाड़ली बहनों के खाते में जमा कराया गया है। योजना का क्रियान्वयन सतत् रूप से किया जा रहा है।

चुनाव पूर्व शिवराज सिंह ने योजना लागू की थी

मंत्री श्री राजपूत ने बताया है कि महिलाओं को परम्परागत ईंधन के साधनों से भोजन पकाने में स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को रोकने एवं पर्यावरण की सुरक्षा तथा सुरक्षित एवं स्वच्छ ईंधन के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के एलपीजी कनेक्शनधारी एवं गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्शनधारी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (MMLBY) की पंजीकृत बहनों को उनके द्वारा लिए गए गैस रिफिल को 450 रूपये में उपलब्ध कराने की योजना माह जुलाई, 2023 से लागू की गई है।

गुना में लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरने महिलाओं की भीड़

इसी महीने 15 सितंबर को मध्य प्रदेश के गुना कलेक्टर कार्याल में लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरने के लिए महिलाओं की भीड़ लग गई थी। एक साथ हजारों महिलाएं फॉर्म जमा करने के लिए आ गई थी। डॉ सतेंद्र सिंह ने महिलाओं को बताया कि, सरकार ऑफलाइन फॉर्म जमा नहीं करती है। जब भी रजिस्ट्रेशन होंगे, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे। इस दौरान पता चला कि, राजनीति से जुड़े हुए कुछ बदमाशों ने महिलाओं को 100-100 रुपए में लाड़ली बहना योजना के फॉर्म बेच दिए थे। आज 10 दिन बाद भी गुना कलेक्टर द्वारा ना तो कोई मामला दर्ज करवाया गया है और ना ही किसी अपराधी की गिरफ्तारी हुई है।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!