ADITYA PHARMACY का ड्रग लायसेंस निरस्त, नोटिस का जवाब तक नहीं दिया - GWALIOR NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के शताब्दीपुरम क्षेत्र में संचालित आदित्य फार्मेसी का ड्रग लायसेंस निरस्त कर दिया गया है। जिला औषधि निरीक्षक द्वारा किए गए निरीक्षण में यह फार्मेसी नियमों का उल्लंघन कर संचालित पाई गई। 

कंपनी में फार्मासिस्ट ही नहीं है

औषधि अनुज्ञापन अधिकारी एवं जिला औषधि निरीक्षक सुश्री अनुभूति शर्मा ने बताया कि आदित्य फार्मेसी में कार्यरत रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट श्री प्रदीप शर्मा द्वारा लगभग डेढ़ माह पूर्व इस फार्मेसी का कार्य छोड़ दिया था। इसकी लिखित सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के कार्यालय को प्राप्त हुई थी। इस सूचना के आधार पर आदित्य फार्मेसी के संचालक श्री अंशू भदौरिया को पत्र जारी कर फार्मासिस्ट नियुक्त करने का पूरा अवसर दिया गया। इस फार्मेसी से कोई जवाब प्राप्त न होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और उसका भी जवाब कार्यालय को प्राप्त नहीं हुआ और न ही दुकान संचालक द्वारा नए फार्मासिस्ट की नियुक्ति की गई। 

यह अनियमितता बरतने पर इस फार्मेसी का ड्रग लायसेंस औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। दुकान संचालक द्वारा इस ड्रग लायसेंस का इस्तेमाल कर अब किसी भी प्रकार की दवाओं का क्रय-विक्रय अथवा दुकान का संचालन पूर्णत: अवैधानिक माना जायेगा। साथ ही ऐसा करने पर दुकान संचालक के खिलाफ न्यायालयीन कार्रवाई की जायेगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!