Best mobile tracker app TOP 10 - सबसे बढ़िया 10 मोबाइल ट्रैकर एप्लीकेशन

Bhopal Samachar
मोबाइल ट्रैकर एप अब हर मोबाइल में होना लगभग अनिवार्य हो गया है। बच्चे कहां पर है, यह जानना तो जरूरी है ही लेकिन बच्चों के मम्मी-पापा कहां पर है, यह जानना भी जरूरी है। इसके अलावा कई प्रकार की सेवाएं ऐसी भी है जहां पर कर्मचारी की लोकेशन जानना अनिवार्य होता है। मोबाइल ट्रैकर एप इसका सबसे अच्छा माध्यम है, लेकिन बाजार में हजारों मोबाइल ट्रैकर एप मौजूद है। कौन सा वाला अच्छा है और किसका चुनाव करना चाहिए, यह डिसाइड करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए हम आपको डिसीजन बनाने में हेल्प करेंगे और इसी समाचार में यह भी बताएंगे कि फिलहाल वह कौन से 10 मोबाइल ट्रैकर ऐप है जिन्हें सबसे ज्यादा लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। 

Which phone tracker app is the best? 

  1. सबसे बढ़िया मोबाइल ट्रैक्टर एप का चुनाव करने से पहले आपको यह नोट करना चाहिए कि आपके पास कौन सा स्मार्टफोन है। 
  2. अब आप निर्धारित कीजिए कि, किसकी निगरानी के लिए मोबाइल ट्रैकर एप्लीकेशन का उपयोग करना है। 
  3. आपको किस प्रकार की ट्रैकिंग चाहिए। उदाहरण के लिए - GPS LIVE LOCATION, SMS, कॉल रिकॉर्डिंग अथवा सोशल मीडिया एक्टिविटीज। 
  4. मोबाइल एप्लीकेशन की प्राइवेसी पॉलिसी को ध्यानपूर्वक पढ़िए। 
  5. यदि कोई मोबाइल एप्लीकेशन आपकी प्राइवेट डिटेल्स को किसी थर्ड पार्टी के साथ शेयर करता है, तो वह आपके लिए बिल्कुल उचित नहीं हो सकता है। 
  6. मोबाइल एप्लीकेशन का यूजर इंटरफेस आसान होना चाहिए। 
  7. क्या मोबाइल एप्लीकेशन नियमित रूप से अपडेट होती है। आखरी बार कब अपडेट की गई थी। 
  8. यदि पेड एप्लीकेशन का चुनाव कर रहे हैं तो उसके सपोर्ट सिस्टम को टेस्ट करके देखिए। 
  9. मोबाइल एप्लीकेशन के प्रीमियम वर्जन में ज्यादा अच्छी सेवाओं का दावा किया जाता है परंतु ऐसी प्रीमियम सेवाओं का चुनाव करना चाहिए जहां सेवा से संतुष्टि नहीं होने की स्थिति में पैसा वापसी का प्रावधान हो। 

TOP-10 Mobile Tracker App

हम आपको 10 सबसे अच्छे मोबाइल ट्रैकर एप के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें से कुछ फ्री है और कुछ पेड एप्लीकेशन है, लेकिन इससे पहले हम बताना चाहते हैं कि हम इनमें से किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन का प्रमोशन नहीं कर रहे हैं। सिर्फ आपको डिसीजन बनाने में मदद करने के लिए 10 विकल्प प्रस्तुत कर रहे हैं। यह भी जरूरी नहीं है कि जो मोबाइल एप्लीकेशन पुरानी होती है अथवा ज्यादातर लोगों द्वारा USE की जाती है, केवल वही अच्छी होती है। कई बार नई लांच होने वाली मोबाइल एप्लीकेशन, पुरानी से ज्यादा अच्छी होती है। डाउनलोड कम होते हैं परंतु सर्विस अच्छी होती है। इसलिए कृपया अपने विवेक और रिसर्च के आधार पर डिसीजन बनाएं। 

Free best mobile tracker apps

Google Find My Device - यह सभी एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए काफी लाभदायक है। यह आपके मोबाइल फोन की लोकेशन बताता है। यदि स्मार्टफोन आपके पास नहीं है तो आप उसे रिमोट से लॉक कर सकते हैं और उसका पूरा डाटा भी डिलीट कर सकते हैं। 
Apple Find My - iOS स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी है। इसमें वह सभी फीचर्स हैं जो गूगल फाइंड माय डिवाइस में है। 
Life360 - यह मोबाइल एप्लीकेशन पूरे परिवार के लिए डिजाइन की गई है। एक दूसरे को अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। आपातकाल की स्थिति में एक दूसरे की मदद करेंगे। यदि किसी का एक्सीडेंट हो जाता है तो उसके पास तक पहुंचने में मदद करेगा।
Family Locator - यह भी पूरी फैमिली को ध्यान में रखकर बनाया गया है। सबको एक दूसरे की लोकेशन पता रहेगी। एक दूसरे को मैसेज कर सकते हैं और check-in features फीचर्स भी हैं। 
Mobile Tracker Free - इसमें लोकेशन ट्रेकिंग के अलावा SMS और call logs फीचर भी है। अपने खोए हुए मोबाइल फोन को ढूंढने के लिए यह मोबाइल एप्लीकेशन सबसे अच्छी मानी जाती है।

Premium paid best mobile tracker apps

  1. mSpy 
  2. FlexiSPY 
  3. HoverWatch 
  4. Spyera
  5. TheOneSpy
इनके फीचर्स इनके प्लान के हिसाब से बदलते रहते हैं। इसलिए किसी भी प्लान का चुनाव करने से पहले उसके फीचर्स और प्राइवेसी पॉलिसी को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

Which app is good for tracking lost phone?

जैसा कि अपनी स्टडी से स्पष्ट हुआ है कि, आपकी कोई हुए फोन को ढूंढने में कौन सा मोबाइल ऐप सबसे ज्यादा सफल हो सकता है, इसका निर्धारण करने से पहले आपके स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी होना जरूरी है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल फाइंड माय डिवाइस के अलावा मोबाइल ट्रैकर फ्री एप्लीकेशन भी अच्छी मानी जाती है। जबकि आईफोन के लिए एप्पल फाइंड माय एकमात्र विकल्प है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!