BHOPAL SAMACHAR - बैरसिया में बवाल, कलेक्टर ने कार के बोनट पर चढ़कर पब्लिक को समझाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया इलाके में आज तनावपूर्ण स्थिति बन गई। पब्लिक ने बैरसिया पुलिस थाना घेर लिया। प्रदर्शनकारी चार युवकों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। मौके पर स्थानीय विधायक विष्णु खत्री में मौजूद थे परंतु पब्लिक कंट्रोल नहीं हो रही थी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने अपनी कार के बोनट पर चढ़कर पब्लिक को समझाया तब कहीं जाकर स्थिति थोड़ी सामान्य हुई। 

मामला क्या है, पब्लिक क्यों भड़की 

भोपाल में 11वीं की छात्रा को अश्लील मैसेज भेजकर एक युवक परेशान कर रहा था। बात नहीं करने पर वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देता था। इससे पहले, 11 सितंबर को हिंदू संगठनों ने शिकायत दर्ज करने में पुलिस ने लेटलतीफी को लेकर थाने का घेराव कर दिया। थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया और आरोपी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद करीब दो घंटे तक चले प्रदर्शन को समाप्त कर किया था, लेकिन गुरुवार को पब्लिक फिर से थाने का घेराव करने पहुंच गई।

प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि मामले में चार युवक शामिल हैं, लेकिन पुलिस ने एक को ही गिरफ्तार किया है। थाना घेरने की सूचना पर सबसे पहले एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाइश दी। साथ ही, अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। हालांकि प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। कलेक्टर सिंह ने भी उन्हें समझाया। कलेक्टर ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रदर्शन खत्म हो गया।

पुलिस का बयान

एसडीओपी आनंद कलादांगी के मुताबिक 17 साल की पीड़ित बैरसिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। इसी थाना क्षेत्र का रहने वाला अरमान मंसूरी, नाबालिग लड़की को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक मैसेज भेजता था। लगातार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पीड़िता को फॉलो कर भद्दे कमेंट्स करता था। जबरन बातचीत करने का दबाव बनाता था। लड़की बात करने से इनकार करती थी। रिप्लाई नहीं करती, तो उसके मार्फ फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। तंग आकर युवती ने मामले की जानकारी मां को दी। मां ने पिता को बताया। पिता उसके लेकर बुधवार को थाने आए। 

कलेक्टर ने कहा- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि, अपराधी दहशत में रहेंगे

मौके पर मौजूद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने लोगों को समझाइश दी। कहा कि हम जो भी शिकायत है, उस पर तुरंत कार्रवाई करेंगे। आप लोग परेशान ना हों कार्रवाई के बाद आपको बताएंगे भी। इसके अलावा, हम अपराधियों का जुलूस भी निकालेंगे। ऐसी कार्रवाई करेंगे, जिससे भविष्य में कोई ऐसा अपराध नहीं करे। जल्द ही स्कूलों के पास की गुमठियों को भी हटाएंगे। अब आप लोग रुकना चाहते हैं, तो रुकें नहीं तो घर चलें जाएं। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!