BHOPAL SAMACHAR - कलेक्टर पैसे मांगे तो मत देना, पहले हमसे पूछ लेना

Bhopal Samachar
यदि भोपाल कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कोई मैसेज आए। किसी भी कारण से आपसे यदि पैसा मांगा जाए तो कृपया मत देना। पहले हमसे पूछ लेना। कुछ इस प्रकार के मैसेज भोपाल जिले की बैरसिया और फंदा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों ने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिवों को भेजे हैं। दरअसल किसी ने भोपाल कलेक्टर की फेक आईडी बना ली है और लोगों के साथ ठगी कर रहा है। पुलिस अब तक उसे पकड़ नहीं पाई है। 

घटना का विवरण

भोपाल जिले की बैरसिया और फंडा जनपद पंचायत क्षेत्र में लोगों को टारगेट किया गया। पब्लिक को मैसेज किया गया। प्रोफाइल में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह का फोटो लगा हुआ था, जो वर्तमान में भोपाल के कलेक्टर हैं। लोगों को संभल योजना में मालामाल करने का लालच देकर ₹10000 तक की ठगी की गई। बैरसिया और फंडा, दोनों जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों ने अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिवों को सतर्क रहने के लिए सर्कुलर जारी कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक, यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि, कुल कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया और अपराधी कौन है। 

अपराधी लोकल ही है, सरकारी कर्मचारी हो सकता है

पूरा घटनाक्रम जिस प्रकार से घटित हुआ है इस बात की संभावना बेहद ज्यादा है कि अपराधी लोकल ही है और वह कोई सरकारी कर्मचारी अथवा जिला पंचायत से संबंधित कोई संविदा या आउटसोर्स कर्मचारी हो सकता है। 
अपराधी को संबल योजना के बारे में मालूम है। 
  1. अपराधी को पता है कि भोपाल का कलेक्टर कौन है। 
  2. अपराधी ने केवल बैरसिया और फंदा जनपद पंचायत को टारगेट किया। 
  3. जिला पंचायत ने सरपंच और सचिवों को जागरूक किया परंतु मामला दर्ज नहीं करवाया। 
  4. पुलिस ने अपराधी को नहीं पकड़ा। 
इन सब बिंदुओं का सिर्फ एक अर्थ निकलता है। अपराधी लोकल है और घर का आदमी है। शायद कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह भी उसे जेल में देखना नहीं चाहते। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!