BHOPAL SAMACHAR - कलेक्टर फेस्टिवल सीजन में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाएंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह बरसात के बाद यानी फेस्टिवल सीजन में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाएंगे। इसकी तैयारी के लिए आज उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया। कलेक्टर कार्यालय में आज सोमवार को साप्ताहिक टाइम लिमिट की मीटिंग का आयोजन था। इसमें सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के समाधान के लिए टाइम लिमिट

कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में हुई समय-सीमा (टीएल) बैठक में विभिन्न विभागों के लंबित मामलों और सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अधिकतम मामलों का समय पर समाधान सुनिश्चित करें। खासतौर पर 50 दिनों से अधिक लंबित शिकायतों को प्राथमिकता देते हुए,अगले दो दिनों में राजस्व अधिकारी इनका निपटारा करने पर विशेष ध्यान देंगे। इसके साथ उन्होंने राजस्व अभियान में प्राप्त प्रगति को जारी रखने के निर्देश दिये।

भोपाल में मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मूवमेंट चलेगा

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये कि अगले 15 दिवस स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा जिसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए नोडल अधिकारी नगर निगम एवं जिला पंचायत विस्तृत कार्य योजना तैयार कर तत्काल प्रस्तुत करें। साथ ही एक डिस्ट्रिक्ट लेवल कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसके अंतर्गत जिले में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मास मूवेंट में चलाया जाएगा।  

कलेक्टर ने भोपाल के अतिक्रमण कार्यों की लिस्ट मांगी

कलेक्टर ने कहा कि बरसात के बाद भोपाल जिले में बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा। सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रों का निरीक्षण कर अतिक्रमण का चिन्हांकन करने और अगले 7 दिनों में विस्तृत योजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। इस अभियान का उद्देश्य भोपाल को अतिक्रमण मुक्त और सुव्यवस्थित बनाना है। 

एक पेड़ माँ के नाम अभियान का थर्ड पार्टी ऑडिट होगा

बैठक के दौरान कलेक्टर ने यह भी सुनिश्चित किया कि सभी विभाग अपनी-अपनी योजनाओं की प्रगति अद्यतन रखें। इसके साथ ही "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान के तहत लगाए गए पौधों की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए ताकि थर्ड पार्टी ऑडिट हो सके। जिले में स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर भी जोर दिया गया। 

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित कार्यों को समय-सीमा के भीतर पूरा करने पर जोर दिया ताकि शासन की योजनाओं का लाभ जनता तक प्रभावी रूप से पहुँच सके। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!