BHOPAL SAMACHAR - ग्राम पंचायत सचिव का व्हाट्सएप हैक, सस्पेंड, पुलिस इन्वेस्टिगेशन की मांग

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ग्राम पंचायत के सचिव का व्हाट्सएप हैक हो गया। रात में लगभग 12:00 बजे उनके मोबाइल से ग्राम पंचायत के व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक फोटो शेयर कर दिए गए। इस घटना के कारण पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया गया। पंचायत सचिव ने साइबर पुलिस से शिकायत की है। मामले की इन्वेस्टीगेशन की मांग की गई है। 

भोपाल की ग्राम पंचायत सेवनिया ओंकारा का मामला

जानकारी के अनुसार, 'ग्राम पंचायत सेवनिया ओंकारा' से एक वॉट्सएप ग्रुप बना है। जिसमें सचिव अंतर सिंह समेत कई स्टूडेंट्स और प्रबुद्धजन भी जुड़े हैं। इसी ग्रुप में सचिव के मोबाइल नंबर से बुधवार रात 11.56 बजे 6 अश्लील फोटो शेयर किए गए। इस मामले में जिपं सीईओ ऋतुराज सिंह के पास भी मामला पहुंचा। सीईओ सिंह ने दोपहर में सचिव को निलंबित कर दिया। निलंबन आदेश में लिखा- इस वॉट्सएप ग्रुप में गांव के कई स्टूडेंट्स और प्रबुद्धजन भी जुड़े हुए हैं। आपके द्वारा शासकीय ग्रुप में अमर्यादित पोस्ट (फोटो) सांझा की गई है। यह कृत्य घोर अनुशासनहीनता एवं अपने शासकीय कर्तव्य के प्रति लापरवाही की परिधि में आता है, जो मप्र पंचायत सेवा (आचरण) नियम- 1999 के प्रावधानों के विपरित है।

भोपाल के निलंबित पंचायत सचिव सचिव अंतर सिंह का बयान

इस मामले में सचिव अंतर सिंह ने बताया, रात 11 बजे मैं सो रहा था। इसी बीच रात 12 बजे मेरा वॉट्सएप को हैक करके किसी ने ग्रुप में अश्लील फोटो भेज दिए। इसकी जानकारी मुझे मेरे परिचितों ने रात में ही दी। इसके बाद जब मैंने अपनी वॉट्सएप ओपन किया तो वह लोग आउट था। जिसे मैंने पुन: लोग ऑन किया। तब पता चला कि मेरा वॉट्सएप किसी ने हैक कर दिया है। सचिव ने आवेदन में यह भी बताया कि उन्होंने न तो कोई एप इंस्ट्राल किया था और न ही किसी से ओटीपी शेयर किया। फिर भी वॉट्सएप हैक हो गया। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!