BHOPAL में सिंगरौली की छात्रा ने स्कूल शिक्षा मंत्री को कान में क्या बताया, यहां पढ़िए - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित सरकारी कार्यक्रम में सिंगरौली जिले के चितरंगी ब्लाक में सामूहिक नकल के मामले का खुलासा हो गया। एक लड़की ने स्कूल शिक्षा मंत्री को कान में बताया, चितरंगी ब्लाक के परीक्षा केंद्रों पर खुलेआम नकल होती है। इसीलिए वहां का रिजल्ट हमेशा 100% रहता है। 

मेरिट होल्डर छात्रा ने चितरंगी शिक्षा व्यवस्था की पोल खोली

शिक्षक दिवस के मौके पर गुरुवार को भोपाल के सुभाष स्कूल में 12 शिक्षकों के सम्मान समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह मौजूद थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी वर्चुअली जुड़े थे। कार्यक्रम के बीच में एक छात्रा काफी देर से मंत्री राव उदय प्रताप सिंह से बात करने की कोशिश कर रही थी। जब मंत्री मंच से नीचे आए तो उन्होंने पूछा कि वह छात्रा कहां है। इसके बाद अंतिमा मिश्रा सामने आई और उनके कान में अपनी बात बताई। इसके बाद मंत्री ने छात्रा से कहा- आप यह जानकारी हमें दीजिए हम इसकी जांच करवाएंगे। 

अंतिमा मिश्रा ने बताया कि, मैं सिंगरौली जिले के चितंरंगी की रहने वाली हूं, वहां के सेंटर्स पर टीचर्स बच्चों को नकल कराते हैं। वहां जितने भी स्कूल हैं, उनका रिजल्ट हमेशा 100 प्रतिशत आता है। अंतिमा ने कहा- उन स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। इसलिए मैंने मंत्री जी अनुरोध किया है कि इसे रोका जाए। नकल से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता है।

अंतिम मिश्रा भोपाल के सीएम राइज स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है। अंतिमा का कहना है कि वह दसवीं कक्षा तक सिंगरौली जिले के चितरंगी में पढ़ी थी। चितरंगी ब्लॉक के सेंटर पर टीचर्स बच्चों को नकल कराते हैं।छात्रा ने कहा- मैंने मंत्री जी को इसी महत्वपूर्ण बात की जानकारी दी। अब देखती हूं कि सरकार इसके लिए कुछ करती भी है या नहीं। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!