BIG Tech News - अब किसी को WhatsApp करने के लिए WhatsApp की जरूरत नहीं

Bhopal Samachar
आज की तारीख तक यदि आप किसी को WhatsApp पर कोई मैसेज करना चाहते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि आपके स्मार्टफोन में भी WhatsApp डाउनलोड हो, परंतु कुछ समय बाद यह अनिवार्य नहीं होगा। आप अपने किसी भी मैसेजिंग एप से किसी भी दूसरे व्यक्ति को WhatsApp पर मैसेज भेज सकेंगे। इसका ट्रायल शुरू हो गया है। समीक्षा के बाद इसे सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

अब स्मार्टफोन में केवल एक मैसेजिंग एप काफी है

दुनिया भर की सबसे प्रभावशाली टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक Meta ने डिसाइड किया है कि वह यूरोपीय संघ के Digital Markets Act (DMA) का पालन करेगी। यह अधिनियम स्मार्टफोन यूजर्स को मैसेज भेजने की स्वतंत्रता प्रदान करता है। यानी आपके स्मार्टफोन में यदि कोई एक मैसेजिंग एप है, तो उसका उपयोग करके आप किसी भी दूसरे व्यक्ति को मैसेज भेज सकते हैं। फिर चाहे उसके स्मार्टफोन में आपका वाला मैसेजिंग एप हो या फिर कोई दूसरा। Meta के स्वामित्व में WhatsApp और Messenger, दो मैसेजिंग एप हैं। अब आप दोनों में से किसी भी एक ऐप से, किसी भी दूसरे मैसेजिंग एप पर अपना मैसेज भेज सकते हैं फिर चाहे वह दूसरा मैसेजिंग एप Meta के अंतर्गत आता हो या नहीं। 

WhatsApp पर थर्ड पार्टी एप्स के मैसेज का ट्रायल

Meta की ओर से बताया गया है कि, हम दोनों “WhatsApp और Messenger" मोबाइल एप्लीकेशंस में नए नोटिफिकेशंस जोड़ रहे हैं। यह नोटिफिकेशन थर्ड पार्टी से प्राप्त होने वाले मैसेज की जानकारी देंगे। इसके अलावा व्हाट्सएप के यूजर्स चुनाव करने के लिए स्वतंत्र होंगे कि वह थर्ड पार्टी ऐप में से किसके मैसेज प्राप्त करना चाहते हैं और किसके नहीं। व्हाट्सएप यूजर्स यह भी डिसाइड कर पाएंगे कि वह सभी मैसेज इनबॉक्स में चाहते हैं या फिर थर्ड पार्टी के लिए कोई अलग फोल्डर बनाना चाहते हैं। 

Meta की ओर से बताया गया कि उनका “Rich Messaging Features” व्हाट्सएप के सभी उपयोगकर्ताओं को थर्ड पार्टी से प्राप्त हुए मैसेज पर डायरेक्ट रिप्लाई करना सहित कुछ दूसरी बेसिक सुविधा भी देगा। सन 2025 में व्हाट्सएप ग्रुप में थर्ड पार्टी के यूजर्स को भी शामिल किया जा सकेगा और सन 2027 में व्हाट्सएप से किसी भी मैसेजिंग एप पर वॉइस कॉल और वीडियो कॉल किया जा सकेंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!