Business ideas - सिर्फ 10 लोगों की टीम, DAF से 5 लाख महीने की कमाई होगी

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

सफलता तो सभी योग्य लोगों को मिल जाती है परंतु सबसे ज्यादा पैसा वह कमाता है जो पूरी टीम के साथ काम करता है। जो लोग अकेले-अकेले काम करते हैं, उनकी कमाई हमेशा लिमिटेड बनी रहती है। आज का बिजनेस आइडिया इसी टीमवर्क पर आधारित है। यदि आप एक टीम को लीड कर सकते हैं तो DAF से 5 लाख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएंगे। इस पूरे प्रोजेक्ट में इन्वेस्टमेंट ₹500000 के आसपास है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

शहर की किसी भी लोकेशन पर एक घर, फ्लैट या ऑफिस स्पेस चाहिए। उसके अंदर 12 कंप्यूटर अथवा लैपटॉप चाहिए और फिर आपके साथ 10 लोगों की टीम। लीगल फॉर्मेलिटी के नाम पर ट्रेड लाइसेंस अर्थात गुमास्ता काफी है। DAF - DATA ANALYST FIRM शुरू करना है। इंटरनेट पर सर्च करके देख लीजिए। भारत में हजारों DATA ANALYST काम कर रहे हैं। यह फुल टाइम ऑफिस जॉब नहीं होता बल्कि हमेशा वर्क फ्रॉम होम होता है। लोग घर बैठे ₹50000 महीने कमा रहे हैं, लेकिन अपन को नौकरी नहीं करना। DATA ANALYST FIRM शुरू करना है। 

मास्टर सीट पर आप खुद बैठेंगे

नाम का निर्धारण और लीगल फॉर्मेलिटी पूरी होने के बाद, ऐसे सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल बनानी है जहां DATA ANALYST के लिए काम मिलता है। मास्टर सीट पर आप खुद बैठेंगे। दुनिया भर की कंपनियों से आप खुद कम्युनिकेशन करेंगे और JOB कलेक्ट करेंगे। आपकी टीम में 10 DATA ANALYST होंगे। यह संख्या कम और ज्यादा भी हो सकती है। यदि आप किसी ऐसे शहर से हैं जहां पर DATA ANALYST नहीं है तो भी कोई चिंता की बात नहीं। ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन कोर्स मौजूद है जो किसी भी ग्रेजुएट को सिर्फ 7 दिन में DATA ANALYST बना देते हैं। बेसिक लेवल का काम बड़े आराम से कर सकता है। 

कंपनियों से JOB कलेक्ट करने के बाद आपका अपनी टीम में बांट देना है और उनकी तरफ से जो एनालिसिस रिपोर्ट मिलेगी, उसे एक बार रिव्यू करने के बाद क्लाइंट को भेज देना है। आपको केवल इतना ध्यान रखना है कि आपकी टीम के पास में काम की कमी नहीं रहे। सबसे आसान और सस्ता वाला एक जॉब कंप्लीट करने में करीब एक घंटा लगता है। यानी आपकी टीम का प्रत्येक व्यक्ति एक दिन में पांच जॉब कंप्लीट कर सकता है, और शुरुआत के लिए इतना काफी है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

आप किसी कॉलेज के विद्यार्थी हैं अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। DATA ANALYSIS एक ऐसा काम है जिसके कारण आपकी कमाई तो होगी लेकिन आपकी पढ़ाई भी अच्छी होती चली जाएगी। यह दिमाग की एक्सरसाइज है। इसके कारण आपकी तर्कशक्ति और तथ्यों को खोजने की क्षमता बढ़ जाती है। 

Business ideas for women in india 

DATA ANALYSIS का काम महिलाओं के लिए काफी अच्छा है। वर्क फ्रॉम होम होने के कारण आज भी सबसे ज्यादा महिलाएं DATA ANALYSIS कर रही है। आपको केवल इतना करना है कि, अपनी एक टीम बनानी है और जैसा कि अपन ऊपर डिस्कस कर चुके हैं, सबसे काम करवाना है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी यदि इस बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं तो 3 महीने या अधिकतम 6 महीने में आपको 100% रिटर्न मिलने की संभावना है। हमने जो उदाहरण बताया है वह मध्यम दर्जे की यूनिट है। यदि आपके पास थोड़ा अच्छा पैसा है तो आप बड़ा ऑफिसर बड़ी टीम बना सकते हैं। लोगों को नौकरी करने की और महीने के अंत में एक फिक्स सैलरी पाने की आदत है। उनकी यही आदत उनको आपका एम्पलाई और आपको बिजनेसमैन बनाती है। 

Profitable business ideas in india 

  • इंटरनेट पर DATA ANALYSIS के लिए कम से कम $10 मिलते हैं। 
  • आपकी टीम में 10 सदस्य हैं। 
  • प्रत्येक सदस्य दिन में 5 JOB करेगा। 
  • यानी एक व्यक्ति के काम से 1 दिन में $50 मिल जाएंगे। 
  • 10 सदस्य X $50 = $500 
  • $500 X 30 दिन = $15000 
  • भारतीय मुद्रा में 1 महीने में आपका टोटल रिवेन्यू ₹1200000 तक हो सकता है। 
33% सैलरी और डेढ़ लाख रुपये ऑफिस एक्सपेंस निकाल देने के बाद भी आपका नेट प्रॉफिट 5 लाख रुपए से ज्यादा होगा। हमेशा याद रखिए की कमाई तभी होगी जब आप अपनी टीम के साथ काम करेंगे और सेंट्रल में बैठे होंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!