Business ideas - आखरी मौका है, एक कमरे से शुरू कीजिए 3 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको जो बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं, भारत के 10 शहरों में उसे पर काम शुरू हो चुका है। यह लास्ट चांस है। सिर्फ एक कमरे से अपने कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। यदि 6 महीने बाद विचार किया तो इसमें 30-40 लाख का इन्वेस्टमेंट आएगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

Ambulance Services पूरे भारत देश में एक कॉमन प्रॉब्लम है। खटारा वाहन जिसका फिटनेस सर्टिफिकेट भी रिन्यू नहीं हो सकता, उसे एंबुलेंस बताया जाता है। मनमाना किराया मांगते हैं। व्यक्ति की मजबूरी के हिसाब से किराया बढ़ता चला जाता है। ऑटो रिक्शा या टैक्सी वाला ज्यादा पैसे मांगे तो ट्रैफिक पुलिस से शिकायत कर सकते हैं परंतु एंबुलेंस वाला लूट रहा है इसकी शिकायत कहीं नहीं कर सकते। कुछ शहरों में तो एंबुलेंस माफिया सक्रिय है। लोग चाहते हैं कि जैसे UBER, OLA या फिर REPIDO से बाइक, ऑटो रिक्शा एवं CAB बुक कर सकते हैं। ठीक उसी प्रकार AMBULANCE APP होना चाहिए जिससे एंबुलेंस की बुकिंग की जा सके। जहां मनमाना किराया वसूली न किया जाए। जहां से एंबुलेंस के नाम पर कोई खटारा वाहन ना आए। 

इस स्टार्टअप के लिए यह लास्ट चांस है

अभी इस फील्ड में कोई प्रतियोगिता नहीं है। आप एक छोटे से कमरे में अपना ऑफिस बना सकते हैं। इसी ऑफिस को कंट्रोल रूम कह सकते हैं। यदि मोबाइल एप्लीकेशन के लिए इन्वेस्टमेंट नहीं है तो व्हाट्सएप के माध्यम से एम्बुलेंस सर्विस शुरू कर सकते हैं। 3 महीने करके देखिए। यदि आप सफल हो जाते हैं तो AMBULANCE APP लॉन्च कर देना। टाइटल में महीने का 3 लाख तो इसलिए लिखा है क्योंकि यदि करोड़ों की टर्नओवर की बात करते तो कोई विश्वास नहीं करता, लेकिन यकीन मानिए यह करोड़ के टर्नओवर वाला स्टार्टअप है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट अपनी पढ़ाई के साथ मोबाइल एप्लीकेशन का डेवलपमेंट कर सकते हैं। शुरुआत में लोगों की सुविधा के लिए एंबुलेंस के संचालक और पब्लिक को फ्री में कनेक्ट कर दीजिए। जब कोई सेवा फ्री में मिलती है और लोगों को पता होता है कि ट्रायल चल रहा है, तो वह शिकायत नहीं करते। आपकी पढ़ाई भी डिस्टर्ब नहीं होगी और आपका डेटाबेस मजबूत होता चला जाएगा। जब कॉन्फिडेंस हाई हो जाए तो अपना मोबाइल ऐप लॉन्च कर देना। 

Business ideas for women in india 

टेक्नोलॉजी के मामले में लड़कियां, लड़कों से आगे चल रही है। ऐसी कोई टेक कंपनी नहीं है जिसमें कोई महिला प्रमुख पोजीशन पर नहीं हो। पिछले 10 सालों में कई महिलाओं ने अपनी नौकरी छोड़कर, कई हाउसवाइफ ने घर से निकलकर एक कंपनी शुरू की है। आप भी कर सकती हैं। वैसे भी टेक्निकल मामलों को CTO देखेगा। आपको तो केवल मार्केटिंग और मैनेजमेंट देखना है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी को ट्रायल करने की जरूरत नहीं है, स्टडी कीजिए। यदि आपका कॉन्फिडेंस बन जाता है तो बिना देर किए मोबाइल एप्लीकेशन का डेवलपमेंट शुरू करवा दीजिए। यह मौका हाथ से निकल गया तो कोई दूसरी दिग्गज कंपनी आपका मार्केट का जाएगी। सिर्फ अपने शहर में क्यों आसपास के 10-20 शहरों के लिए एक साथ लॉन्च कीजिए। आप तो जानते हैं, आपको बस आरटीओ से मिलना है। बाकी लोग तो नई गाड़ी खरीद कर उसे आपके लिए एंबुलेंस बना देंगे। 

Profitable business ideas in india 

टेक्नोलॉजी के मामले में एग्रीगेटर हमेशा फायदे में होते हैं। एंबुलेंस का मालिक कोई और होगा। आप तो केवल उसे ग्राहक दे रहे हैं और उसके बदले में कमीशन ले रहे हैं। 25% कमीशन स्टैंडर्ड रेट है। इसमें से ऑफिस और टेक्नोलॉजी के खर्चे निकालकर10-15% आपका नेट प्रॉफिट होगा। या अपने आप में एक बेहद बड़ी रकम होगी क्योंकि बुकिंग के नंबर्स बहुत ज्यादा होंगे और फिलहाल आपके सामने कोई प्रतिस्पर्धी भी नहीं है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!