Business ideas - सिर्फ 5 घंटा प्रतिदिन और कम से कम ₹100000 महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें आपकी कमाई तो होगी ही, काम करने में आपको मजा भी आएगा। एक रूम चाहिए, लगभग ₹50000 का इन्वेस्टमेंट और प्रतिदिन 5 घंटे का काम। 1 लख रुपए महीने की कमाई तो न्यूनतम हो जाएगी। अधिकतम कितनी होगी कोई नहीं जानता। 

Best business opportunity ideas for beginners 

बच्चे साइज में छोटे होते हैं और उनकी पॉकेट में पैसे भी नहीं होते लेकिन बच्चे, बाजार के सबसे बड़े ग्राहक होते हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों पर अपनी क्षमता से अधिक पैसा खर्च करते हैं। हर कोई चाहता है कि उनका बच्चा हर मामले में नंबर वन हो। पढ़ाई के लिए अच्छे स्कूल का चुनाव हो जाता है। स्कूल में स्पोर्ट्स भी सिखाया जाता है। YOUTUBE से डांस सीख लेते हैं लेकिन म्यूजिक के मामले में हमेशा एक टीचर की जरूरत होती है। Music Class for Kids अपना बिजनेस आइडिया है। 

कोई स्पेशल डिग्री डिप्लोमा नहीं चाहिए

Music Class for Kids शुरू करने के लिए कोई स्पेशल डिग्री डिप्लोमा नहीं चाहिए। यदि आप बड़े कलाकारों के लिए म्यूजिक स्कूल शुरू करना चाहते हैं तो उसमें काफी ज्यादा इनवेस्टमेंट आएगा परंतु बच्चों के लिए बहुत कम इन्वेस्टमेंट में म्यूजिक क्लास शुरू की जा सकती है। इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम और सारे इंस्ट्रूमेंट में लाकर ₹50000 में काम बन जाएगा। क्लासरूम का इंटीरियर बदलना होगा। इंटीरियर बच्चों के म्यूजिक के हिसाब से होना चाहिए। कमाई कितनी होगी और क्यों यह कहा गया है कि, अनलिमिटेड इनकम हो सकती है। इसके बारे में आपको आगे बताएंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार अपने एक्स्ट्रा टाइम में बच्चों के लिए म्यूजिक क्लास चला सकते हैं। भारत में बहुत सारे कॉलेज के विद्यार्थी, छोटे बच्चों को ट्यूशन देने का काम करते हैं। ट्यूशन के मामले में थोड़ी प्रतिस्पर्धा होती है लेकिन म्यूजिक क्लास के मामले में कोई कंपटीशन नहीं होगा। 

Business ideas for women in india 

बच्चों को सिखाने के मामले में महिलाएं हमेशा सर्वश्रेष्ठ विकल्प होती हैं। महिलाओं में एक नैसर्गिक गुण होता है। आपको पता होता है कि बच्चे कैसे सीखेंगे। उन्हें किस तरह से अनुशासन में लाया जा सकता है और कैसे मोटिवेट किया जा सकता है। आपका यही गुण आपका बिजनेस के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा। 

Business ideas for retired employees in india 

यदि आप सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी हैं, तो इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। शुरुआत में अपन ने एक छोटे म्यूजिक क्लासरूम की बात की थी। आप उसे एक बड़े हॉल में बदल सकते हैं। इंस्ट्रूमेंट पर जितना ज्यादा इनवेस्टमेंट करेंगे, उतनी ज्यादा फीस मिलेगी। इस देश में टीचर्स हमेशा सबसे सस्ते मिलते हैं। न्यूनतम वेतनमान पर लोग आपके लिए काम करेंगे। आपको सिर्फ मैनेजमेंट देखना है। 

Profitable business ideas in india 

एक क्लास रूम में यदि सिर्फ 10 बच्चे हुए और मंथली फीस ₹2000 निर्धारित की गई, तो 1 घंटे में ₹20000 और 5 घंटे में ₹100000 की कमाई हो जाएगी। म्यूजिक क्लास के लिए जरूरी है कि, इसका प्रमोशन भी किया जाए। इंस्टाग्राम, फेसबुक, YOUTUBE इसके लिए सबसे अच्छे उपकरण है। यहां केवल आपकी क्लास का प्रमोशन और बच्चों की प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं होगा बल्कि आपकी कमाई भी होगी। क्या पता कि बच्चे का वीडियो वायरल हो जाए। जितना पैसा क्लास से मिल रहा है उससे कहीं ज्यादा YOUTUBE और FACEBOOK से मिल जाएगा। इसके अलावा कुछ सालाना प्रतियोगिताएं भी तो करवाएंगे। EVENTS की अपनी कमाई होती है।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!