Business ideas - 5 लाख का स्टूडियो बनाइए, 50000 महीने किराया कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

पिछले तीन साल में कई लोगों ने इस बिजनेस आइडिया पर काम किया है और अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। इसके लिए ना तो एजुकेशन की जरूरत है और ना ही कोई स्पेशल स्किल चाहिए। बस 2-हॉल चाहिए। उन्हें स्टूडियो में बदल दिया जाएगा और 50-60 हजार रुपए महीने का किराया बिना किसी परेशानी की मिलता रहेगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

सारी दुनिया डिजिटल हो गई है। हर कोई अपना यूट्यूब चैनल बनाना चाहता है। कैटिगरी वाइज बात करें तो सोसाइटी में सबसे ज्यादा संख्या टीचर्स की है। इससे कहीं ज्यादा संख्या BEd डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवारों की है। इन सबको पढ़ाना आता है। यदि यह लोग अपना यूट्यूब चैनल बनाए तो दुनिया का ऐसा कोई सब्जेक्ट नहीं होगा जिस पर लोगों को अच्छी नॉलेज ना मिल पाए, लेकिन इनमें से 97% शिक्षकों के पास संसाधन नहीं है। Digital classroom studio for online education नहीं है। यदि आप बना लेते हैं, और प्रति घंटा की दर से किराए पर देना शुरू कर देते हैं तो ऐसी प्रतिभाशाली लोगों की लाइन लग जाएगी और आपकी नियमित कमाई होती रहेगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यदि आप अपने घर पर रहकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे हैं और अपनी फैमिली को सपोर्ट भी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेस्ट बिज़नेस आईडिया हो सकता है। इसके कारण आपकी कमाई भी होने लगेगी और आपकी पढ़ाई भी डिस्टर्ब नहीं होगी। यदि दो स्टूडियो नहीं बना सकते तो केवल एक स्टूडियो बनाकर देखिये। एक रूम और कुछ उपकरण चाहिए। यदि थोड़ा समय है तो उनके लिए एडिटिंग का काम भी कर सकते हैं। इसके कारण आपकी एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए भी यह कमाई का बढ़िया जरिया है। इसमें ना तो आपका समय लगने वाला है और ना ही आपको खुद किसी भी प्रकार का कोई परिश्रम करने की जरूरत है। अपने घर में या घर के पास स्टूडियो ओपन कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि, आप अपने परिवार को भी पूरा समय दे पाएंगे। अभी इस बिजनेस में प्रतिस्पर्धा नहीं है इसलिए, किसी भी लोकेशन पर आपकी कमाई हो जाएगी। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए तो, यह एक गोल्डन अपॉर्चुनिटी है। शहर की किसी ऐसी लोकेशन पर जहां सभी लोग आसानी से आ सकते हैं। जहां पार्किंग की व्यवस्था। कोई बड़ा सा मकान किराए पर लीजिए। जितने ज्यादा संभव हो सकते हैं उतने स्टूडियो बना दीजिए। स्थिति यह है कि भारत के गांव गांव में कंटेंट क्रिएटर मौजूद है। सिर्फ Digital classroom studio ही क्यों, हर प्रकार के कंटेंट के लिए स्टूडियो सेटअप बना सकते हैं। 10X10 के रूम में पॉडकास्टिंग का सेटअप लगा सकते हैं। लोगों की लाइन लगी रहेगी। 

Profitable business ideas in india 

यह एक लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस है। इन्वेस्टमेंट का 10% मंथली रिटर्न बहुत होता है। वह भी तब जब आपको अपना सक्रिय व्यक्तिगत योगदान देना नहीं पड़ रहा है। मशीनों पर एक बार इन्वेस्टमेंट होना है। इसके बाद सिर्फ बिजली का खर्चा आएगा। मकान का किराया जोड़ लीजिए और थोड़ा बहुत मेंटेनेंस का खर्चा भी हो जाएगा लेकिन इसके बावजूद कमाई का 75% आपका नेट प्रॉफिट हो सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!