Business ideas - ₹5000 रोज की कमाई होगी, सिर्फ एक तरीका बदल लीजिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह कोई नया बिजनेस आइडिया नहीं है बल्कि हजारों करोड़ के बिजनेस में अपनी जगह बनाने और ₹5000 प्रतिदिन की न्यूनतम कमाई करने का एक आईडिया है। इन्वेस्टमेंट के नाम पर एक लैपटॉप के ऊपर ₹25000 बहुत है, क्योंकि सारा बिज़नस आपकी स्किल और इस आईडिया पर डिपेंड करता है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

सारी दुनिया ऑनलाइन हो गई है। भारत भी तेजी से ऑनलाइन होता जा रहा है। ऑनलाइन ई-कॉमर्स ने ऑफलाइन व्यापार करने वाले दुकानदारों का बिजनेस खा लिया। कुछ दुकानदारों ने खुद को ऑनलाइन कर लिया लेकिन ज्यादातर दुकानदार अभी भी ऑफलाइन है। वह ऑनलाइन होना चाहते हैं परंतु अपनी एक छोटी सी वेबसाइट तक डेवलप नहीं करवा पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि उनका माइंडसेट ऑफलाइन है। उन्हें चीजों को देखकर खरीदने की आदत है। वेबसाइट के डेवलपर्स कहते हैं कि टेंप्लेट देखकर पेमेंट करो फिर आपकी वेबसाइट मिलेगी। यह बात तूने मंजूर नहीं होती। 

यही है काम की बात, जो कमाई करवाएगी

अपन ग्राहकों की डिमांड पूरी करते हैं। Build and Sell Website बिजनेस शुरू करते हैं। यदि आपको वेबसाइट डेवलप करना नहीं आता तो इंटरनेट पर 7 दिन की फ्री कोर्स से सीख सकते हैं। एक बढ़िया सा होस्टिंग प्लेन और 10 प्रीमियम टेंपलेट्स खरीदनी है। अब अपने बाजार में टारगेट क्लाइंट्स का चुनाव कीजिए। उदाहरण के लिए आपने प्ले स्कूल और प्राइमरी स्कूल का चुनाव किया। अपनी सभी टेंपलेट्स को प्ले स्कूल और प्राइमरी स्कूल के लिए डिजाइन कर दीजिए। 

अब क्लाइंट विजिट कीजिए। उनकी अपनी टेबल पर बैठकर जब तक उनसे 2-4 बात करेंगे। उनके बारे में कुछ सवाल पूछेंगे। इसी बीच उनके फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, लिंकडइन आदि से कुछ फोटोग्राफ कलेक्ट कर लेंगे और एक कप चाय खत्म होने से पहले उनकी वेबसाइट का फर्स्ट लुक रेडी हो चुका होगा। लैपटॉप पलट के दिखा दीजिए और यकीन मानिए इसके बाद सीधे प्राइसिंग पर बात शुरू होगी। कुछ लोग यदि तत्काल हां नहीं करेंगे तो कुछ दिन बाद आपको कॉल करके बुलाएंगे, क्योंकि यदि कोई भी ऑफलाइन व्यक्ति अपनी ऑनलाइन प्रोफाइल देख लेता है तो, अक्सर उसका दीवाना हो जाता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

तो विद्यार्थियों के लिए तो यह बाएं हाथ का खेल है। कॉलेज अथवा कोचिंग की पढ़ाई के बाद जितना भी समय मिलता है। क्लाइंट मीटिंग में खर्च कीजिए। यदि एक दिन में आप कर क्लाइंट से मीटिंग करते हैं तो कम से कम एक फाइनल होने की पूरी संभावना होती है। बाकी के तीन आने वाले दिनों में फाइनल हो जाएंगे। 

Business ideas for women in india 

टेक्नोलॉजी के मामले में महिलाएं बराबरी पर नहीं है बल्कि आगे निकल रही है। कई मल्टीनेशनल कंपनियों में डिजाइनिंग और डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर और उसके मेंटेनेंस का काम महिलाएं देख रही है। आपको तो एक छोटी सी टेंप्लेट एडिट करना है। यहां सबसे खास बात है कि थोड़ी सी टेक्नोलॉजी और थोड़ी सी मार्केटिंग की जरूरत है। जैसे में बढ़िया सब्जी में मसाले का अच्छा संतुलन चाहिए। बिल्कुल वैसा ही है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके इसे बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन सकते हैं और काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। एक तरफ कंपनी के रिटर्न बढ़ेंगे और दूसरी तरफ कंपनी के शेयर्स की वैल्यू बढ़ेगी। 5 साल बाद आप अपनी कंपनी का आईपीओ भी लॉन्च कर सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

प्रॉफिट ही प्रॉफिट है। जितना काम करेंगे उतना फायदा काम आएंगे। इन्वेस्टमेंट के नाम पर केवल होस्टिंग और प्रीमियम टेंप्लेट का खर्चा ऐसा है, जिसका मूल्य समय के साथ कम होता चला जाएगा। टोटल 10 प्रीमियम टेंप्लेट से आप 1000 वेबसाइट बना सकते हैं। सिर्फ कलर और थोड़े फीचर्स बदल देने से पता ही नहीं चलता की दो दुकानदारों की टेंप्लेट बिल्कुल एक जैसी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!